बेसिक शिक्षा पूड़ी पनीर काण्ड : अब गुरु प्रेम में बच्चों ने भरी हुंकार,निलम्बन बहाली ही मांग,बोले बीएसए पूड़ी पनीर खिलाने से समाज मे गया गलत संदेश : सीतापुर

सीतापुर : साथियों व बच्चों को दावत देने में निलंबित शिक्षकों के मामले में विद्यालय के छात्र व उनके अभिभावक समर्थन में आगे आ गए। शिक्षकों की बहाली को लेकर कलेक्ट्रेट में ज्ञापन दिया और बीएसए कार्यालय में पर प्रदर्शन कर तुगलगकी फरमान को वापस लेने की मांग करने लगे। बच्चे बीएसए दफ्तर में जमीन पर बैठ कर बहाली की हठ करने लगे तो अभिभावकों ने चेता दिया कि शिक्षकों के निलंबन तक बच्चे स्कूल नहीं जाएंगे। दो दिनों में बहाली न होने पर पूरे गांव के लोगों के साथ धरना-प्रदर्शन की चेतावनी दी है।

पिसावां ब्लॉक के प्राथमिक विद्यालय के निलंबित शिक्षकों के स्कूल के दर्जनों छात्र-छात्रएं व अभिभावक शनिवार को कई वाहनों से जिला मुख्यालय पहुंचे। यहां कलेक्ट्रेट में ज्ञापन देने के बाद बच्चे डीएम आवास पहुंच गए। इसके बाद बच्चे अभिभावकों के साथ बीएसए कार्यालय पहुंच कर प्रदर्शन किया। बच्चों ने बीएसए से पूछा कि हमारे गुरुजी हमका पूड़ी सब्जी खिलाइन रहइ तो उनका नौकरी ते काहे निकाले देतु हउ। अभिभावकों का कहना था कि बच्चों को शिक्षक कॉपी, पेन, पेंसिल व टॉफी बच्चों को वितरित करते हैं। जब तक शिक्षकों की बहाली नहीं हो जाती है, बच्चे स्कूल नहीं जाएंगे।

 
Top