बीएसए का खौफ : 21 सहायता प्राप्त स्कूलों पर लटकी तलवार,सूचना तय समय तक न देने पर वेतन रोकने की होगी कार्यवाही : फतेहपुर - primary ka master | basic shiksha news | updatemarts | uptet news | basic shiksha parishad
  • primary ka master basic shiksha news :

    Friday, 20 April 2018

    बीएसए का खौफ : 21 सहायता प्राप्त स्कूलों पर लटकी तलवार,सूचना तय समय तक न देने पर वेतन रोकने की होगी कार्यवाही : फतेहपुर

    बीएसए का खौफ : 21 सहायता प्राप्त स्कूलों पर लटकी तलवार,सूचना तय समय तक न देने पर वेतन रोकने की होगी कार्यवाही : फतेहपुर

    फतेहपुर : बेसिक शिक्षा के सहायता प्राप्त स्कूलों के जिम्मेदारों के दिलों में न बीएसए का खौफ रह गया है और न ही शासन के आदेश का अनुपालन न करने मिलने वाली सजा का डर रह गया है। बीएसए ने सूचनाएं को न भेजने पर 21 सहायता प्राप्त स्कूलों को नोटिस देते हुए वेतन रोकने की चेतावनी दी है। 

    शासन ने सहायता प्राप्त स्कूलों से उपलब्ध कक्षा-कक्षों की नाप, मान्यता की छायाप्रति, वर्ग की अनुमति, पद सृजन की छायाप्रति, फर्नीचर की संख्या, पंजीकृत छात्र छात्रओं की आधार कार्ड सूची, ड्रेस की प्राप्ति का विवरण, कार्यरत अध्यापकों, कर्मचारियों के अनुमोदन की प्रति, वेतन भुगतान की स्थिति सहित 9 ¨बदुओं की जानकारी चाही गई है। 

    बीएसए ने इन सूचनाओं को भेजने के लिए 16 अप्रैल का समय निर्धारित किया था। बीएसए शिवेंद्र प्रताप सिंह ने बताया कि 21 विद्यालयों ने निर्धारित अवधि में सूचना नहीं प्रेषित की है। 20 अप्रैल तक का अंतिम मौका दिया गया है। इसके बाद वेतन आहरण पर रोक लगाते हुए सीधे शासन को कार्यवाही के लिए संस्तुति पत्र भेज दिया जाएगा।