असिस्टेंट प्रोफेसर भर्ती का साक्षात्कार सात मई से, भर्तियों की जांच में सीबीआइ सोमवार को कर सकती है पूछताछ : इलाहाबाद - primary ka master | basic shiksha news | updatemarts | uptet news | basic shiksha parishad
  • primary ka master basic shiksha news :

    Saturday, 14 April 2018

    असिस्टेंट प्रोफेसर भर्ती का साक्षात्कार सात मई से, भर्तियों की जांच में सीबीआइ सोमवार को कर सकती है पूछताछ : इलाहाबाद

    असिस्टेंट प्रोफेसर भर्ती का साक्षात्कार सात मई से, भर्तियों की जांच में सीबीआइ सोमवार को कर सकती है पूछताछ : इलाहाबाद

    इलाहाबाद : अशासकीय महाविद्यालयों में सहायक आचार्य (असिस्टेंट प्रोफेसर) भर्ती प्रक्रिया शुरू होने का इंतजार कर रहे अभ्यर्थियों के लिए खुशखबरी है। उच्चतर शिक्षा सेवा आयोग ने विज्ञापन-46 के तहत लिए गए आवेदनों पर शिक्षा-शास्त्र, अंग्रेजी और संस्कृत विषयों के लिए साक्षात्कार का कार्यक्रम जारी कर दिया है। विषयों के कोडवार साक्षात्कार सात मई 2018 से शुरू होंगे।1शुक्रवार को आयोग से जारी साक्षात्कार कार्यक्रम के अनुसार शिक्षा शास्त्र के अभ्यर्थियों का साक्षात्कार कोडवार सात मई, आठ मई, नौ मई और 15 मई को होगा। अंग्रेजी विषय के अभ्यर्थियों का साक्षात्कार सात मई, आठ मई, नौ मई, 10 मई और 15 मई को होगा। वहीं, संस्कृत विषय के अभ्यर्थियों का साक्षात्कार सात मई, आठ मई, नौ मई, 10 मई और 15 मई को कोडवार होगा। सचिव वंदना त्रिपाठी ने अभ्यर्थियों से कहा है कि विस्तृत जानकारी के लिए उच्चतर शिक्षा सेवा आयोग की वेबसाइट को देखें, जिस पर साक्षात्कार का पूरा कार्यक्रम अपलोड किया गया है।
    भर्तियों की जांच में सीबीआइ सोमवार को कर सकती है पूछताछ : उप्र लोकसेवा आयोग से हुई भर्तियों की जांच के लिए सीबीआइ ने पीसीएस 2015 के कुछ चयनित अभ्यर्थियों को समन भेजा है, जबकि आयोग के दो दर्जन से अधिक कर्मचारियों व अधिकारियों से भी पूछताछ की तैयारी है। पूछताछ सोमवार को हो सकती है। पिछले डेढ़ महीने से सीबीआइ के एसपी राजीव रंजन के बाहर रहने के दौरान भर्तियों की जांच भले ही शिथिल पड़ती नजर आयी हो लेकिन, सूत्र बताते हैं कि इस बीच सीबीआइ ने पूछताछ की ठोस तैयारी की है।