माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड लेटेस्ट न्यूज,सभी शिक्षक भर्तियों पर होगा विचार परिणाम त्वरित देंगे, लंबित सभी भर्तियों पर पहली बैठक में होगा मंथन

इलाहाबाद : माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड की लंबित सभी भर्तियों पर पहली बैठक में मंथन होगा। अध्यक्ष ने प्रतियोगियों को आश्वस्त किया है कि चर्चा के बाद वह परिणाम त्वरित गति से दिलाएंगे। अभी बैठक का एजेंडा तैयार हो रहा है इसलिए प्रतियोगी थोड़ा धैर्य रखे। शासन के निर्देश पर भर्तियों को तेजी से आगे बढ़ाया जाएगा। चयन बोर्ड अध्यक्ष वीरेश कुमार से शुक्रवार को बड़ी संख्या में प्रतियोगी मिले और ज्ञापन सौंपा। इसमें टीजीटी-पीजीटी 2016 की लिखित परीक्षा, 2011 के रुके परिणाम घोषित करने व साक्षात्कार कराने, 2013 इतिहास प्रवक्ता का रिजल्ट देने, 2009 व 2010 के अतिरिक्त अभ्यर्थियों का समायोजन करने, 2013 की प्रतीक्षा सूची जारी करने और 2017-18 का नया विज्ञापन जारी करने की मांग की गई। अध्यक्ष ने कहा कि बोर्ड की पहली बैठक होने जा रही है इसमें सभी बिंदुओं पर चर्चा होगी। उसके बाद प्रक्रिया को आगे बढ़ाया जाएगा। इससे विक्की खान, अनिल कुमार पाल, सुनील यादव ने सहमति जताई है।
सीधी भर्ती के जरिए चयन : राब्यू, इलाहाबाद : उप्र लोकसेवा आयोग ने प्राविधिक शिक्षा विभाग के तहत कर्मशाला अनुदेशक फाउंड्री के पांच पदों पर अभ्यर्थियों का चयन किया है। सीधी भर्ती के अंतर्गत बीते 12 व 13 अप्रैल को साक्षात्कार हुआ। उप सचिव प्रभाकर तिवारी ने बताया कि दो सामान्य, एक ओबीसी व दो अनुसूचित जाति के अभ्यर्थी चयनित हुए हैं। इसी तरह से खेल निदेशालय उप्र के तहत क्रीड़ाधिकारी तैराकी के एक पद पर बीते 16 अप्रैल को साक्षात्कार हुआ। उसका भी रिजल्ट घोषित हो गया है। अभ्यर्थी उसे आयोग की वेबसाइट पर देख सकते हैं।


 
Top