UPSC UNION PUBLIC SERVICE COMMISSION IAS एग्जाम 2018 : आइएएस परीक्षा को बनाए 90 केंद्र, तीन जून को होगी परीक्षा - primary ka master | basic shiksha news | updatemarts | uptet news | basic shiksha parishad up
  • primary ka master basic shiksha news :

    सहायक अध्यापक भर्ती परीक्षा 2019 आवेदन करें

    69000 सहायक अध्यापक भर्ती 2019 हेतु ऑनलाइन आवेदन करने हेतु क्लिक करें ।

    Wednesday, 30 May 2018

    UPSC UNION PUBLIC SERVICE COMMISSION IAS एग्जाम 2018 : आइएएस परीक्षा को बनाए 90 केंद्र, तीन जून को होगी परीक्षा

    UPSC UNION PUBLIC SERVICE COMMISSION IAS एग्जाम 2018 : आइएएस परीक्षा को बनाए 90 केंद्र, तीन जून को होगी परीक्षा

    इलाहाबाद : संघ लोक सेवा आयोग की तीन जून को होने वाली परीक्षा के लिए 90 केंद्र बनाए गए हैं। शहर में पांच जोन और तीस सेक्टर बनाए गए हैं। इसके लिए मंगलवार को डीएम सुहास एलवाई ने अफसरों के साथ बैठक कर आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।
    परीक्षा 2018 के लिए प्रशासनिक तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। प्रयाग संगीत समिति में हुई ब्रीफिंग बैठक में परीक्षा को सकुशल एवं निष्पक्ष कराने के लिए मंत्रणा की। आयोजन पर चर्चा की गयी। डीएम ने परीक्षा को सकुशल, निर्विघ्न एवं शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न कराए जाने के लिए 90 परीक्षा केंद्रों को पांच जोन एवं 30 सेक्टर में विभाजित किया गया है। प्रत्येक जोन के लिए एडीएम स्तर के एक अधिकारी को जोनल मजिस्टेट, लोकल इंस्पेक्टिंग आफिसर एवं प्रत्येक सेक्टर के लिए एक सेक्टर मजिस्टेट व प्रत्येक परीक्षा केंद्र पर एक-एक इंस्पेक्टिंग आफिसर की ड्यूटी लगाई गई है। डीएम ने परीक्षा में लगाए गए अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए तथा परीक्षा को सकुशल संपन्न कराने के लिए निष्पक्षता, अनुशासन तथा ईमानदारी की अपेक्षा की। सिटी मजिस्टेट अशोक कुमार कनौजिया ने संघ लोक सेवा से आए दिशा-निर्देशों को पढ़कर अधिकारियों को परीक्षा के संबंध में आवश्यक जानकारी प्रदान की। बताया कि परीक्षा दो पालियों में होगी। पहली पाली की परीक्षा सुबह 9.30 ले 11.30 बजे तथा दूसरी पाली की परीक्षा अपरान्ह 2.30 बजे से शाम 4.30 बजे तक होगी। सहायक पर्यवेक्षकों तथा केंद्र निरीक्षकों की ट्रेनिंग भी हुई। बैठक में एडीएम सिटी रजनीश राय, एडीएम प्रशासन वीएस दूबे, सिटी मजिस्टेट एके कनौजिया आदि मौजूद रहे।