शिक्षा निदेशालय व राजकीय कार्यालयों के समूह ‘ग’ के वरिष्ठ सहायक व आशुलिपिकों का हुआ तबादला : इलाहाबाद - Primary Ka Master || UPTET, Basic Shiksha News, TET, UPTET News
  • primary ka master

    PRIMARY KA MASTER- UPTET, BASIC SHIKSHA NEWS, UPTET NEWS LATEST NEWS


    Friday, 1 June 2018

    शिक्षा निदेशालय व राजकीय कार्यालयों के समूह ‘ग’ के वरिष्ठ सहायक व आशुलिपिकों का हुआ तबादला : इलाहाबाद

    शिक्षा निदेशालय व राजकीय कार्यालयों के समूह ‘ग’ के वरिष्ठ सहायक व आशुलिपिकों का हुआ तबादला : इलाहाबाद

    इलाहाबाद : शासन के निर्देश पर आखिरकार शिक्षा निदेशालय इलाहाबाद में कर्मचारियों का हुआ है। 56 कर्मचारियों को दूसरे पटलों में भेजा गया है। आरोप है कि अब भी लंबे समय से जमे कर्मचारियों को नहीं हटाया गया है। वहीं, निदेशालय ने राजकीय कार्यालयों के वरिष्ठ सहायक व आशुलिपिकों का तबादला दूसरे जिलों में किया है।
    निदेशालय में की मांग को लेकर कर्मचारियों ने आंदोलन शुरू कर दिया था। बुधवार को माध्यमिक शिक्षा निदेशक साहब सिंह निरंजन से इसकी शिकायत की गई। शाम को अपर निदेशक माध्यमिक शिक्षा मंजू शर्मा ने 56 कर्मचारियों के फेरबदल की सूची जारी की है। इससे कर्मचारी संगठन अब भी खुश नहीं है। मिनिस्टीरियल एसोसिएशन के अध्यक्ष रंगनाथ मिश्र ने कहा कि एक उप शिक्षा निदेशक के इशारे पर साठगांठ करके यह बदलाव हुआ है। एडी माध्यमिक का फिर से घेराव करेंगे। वहीं, अपर शिक्षा निदेशक बेसिक कीर्ति गौतम ने खंड शिक्षा अधिकारियों के तबादले के बाद राजकीय कार्यालयों में तैनात समूह ‘ग’ के 30 कर्मचारियों को एक से दूसरे जिलों में तबादला किया है। सभी को एक सप्ताह में नवीन तैनाती स्थल पर कार्यभार ग्रहण करने का निर्देश दिया गया है। अभी दो लिस्ट जारी हुई हैं अभी और तबादले होने के संकेत हैं।