इलाहाबाद विश्वविद्यालय शिक्षक भर्ती के लिए अभी और करना होगा इंतजार, इविवि का मामला - primary ka master | basic shiksha news | updatemarts | uptet news | basic shiksha parishad
  • primary ka master basic shiksha news :

    Saturday, 2 June 2018

    इलाहाबाद विश्वविद्यालय शिक्षक भर्ती के लिए अभी और करना होगा इंतजार, इविवि का मामला

    इलाहाबाद विश्वविद्यालय शिक्षक भर्ती के लिए अभी और करना होगा इंतजार, इविवि का मामला

    इलाहाबाद : इलाहाबाद विश्वविद्यालय में शिक्षक भर्ती दोबारा शुरू होने में कुछ और वक्त लगेगा। विश्वविद्यालय ने विजिटर के नॉमिनी का दूसरा पैनल आने के बाद तैयारी शुरू कर दी है। इलाहाबाद विश्वविद्यालय में असिस्टेंट प्रोफेसर के 317, एसोसिएट प्रोफेसर के 154, प्रोफेसर के 69 पदों के लिए आवेदन मांगे गए थे। वोमेन स्टडीज में असिस्टेंट प्रोफेसर के एक व एसोसिएट प्रोफेसर के एक पद पर आवेदन मांगा गया है। इन पदों के सापेक्ष करीब 20 हजार अभ्यर्थियों ने आवेदन किया है। अभी तक विश्वविद्यालय ने केवल दो विषयों ग्लोबलाइजेशन स्टडीज व गृह विज्ञान के लिए ही साक्षात्कार आयोजित किए हैं। बाकी विषयों के अभी तक साक्षात्कार आयोजित नहीं किए जा सके हैं। स्क्रीनिंग आधे से अधिक विषयों की हो चुकी है। अभी तक शिक्षक भर्ती के साक्षात्कार दोबारा न शुरू हो पाने के पीछे कारण विजिटर के नॉमिनी का कार्यकाल 31 मार्च को खत्म हो जाने को बताया जा रहा है.

    इविवि में 31 शिक्षकों का प्रमोशन : करियर एडवांसमेंट स्कीम के तहत इलाहाबाद विश्वविद्यालय के 31 शिक्षकों का शुक्रवार को प्रमोशन हुआ। रजिस्ट्रार कर्नल हितेश लव ने 31 शिक्षकों के प्रमोशन आदेश जारी किया।