बेसिक शिक्षा परिषद टीचर सैलरी : शिक्षक बन दूसरे के नाम पर ले रहे वेतन, दो दिन में चार शिक्षकों की शिकायत - primary ka master | basic shiksha news | updatemarts | uptet news | basic shiksha parishad up
  • primary ka master basic shiksha news :

    सहायक अध्यापक भर्ती परीक्षा 2019 आवेदन करें

    69000 सहायक अध्यापक भर्ती 2019 हेतु ऑनलाइन आवेदन करने हेतु क्लिक करें ।

    Saturday, 30 June 2018

    बेसिक शिक्षा परिषद टीचर सैलरी : शिक्षक बन दूसरे के नाम पर ले रहे वेतन, दो दिन में चार शिक्षकों की शिकायत

    बेसिक शिक्षा परिषद टीचर सैलरी : शिक्षक बन दूसरे के नाम पर ले रहे वेतन, दो दिन में चार शिक्षकों की शिकायत

    गोरखपुर : जिले में दूसरे के नाम पर शिक्षक बने चार लोगों की शिकायत बीएसए से की गई है। इन चारों को सुनवाई के लिए पांच जुलाई को बुलाया गया है। शिकायत करने वालों ने कहा है कि वे दूसरी जगहों पर शिक्षक के रूप में कार्यरत हैं और फर्जी तरीके से उनका पैन कार्ड इस्तेमाल कर गोरखपुर बीएसए कार्यालय से वेतन निकाला जा रहा है।
    बेसिक शिक्षा विभाग में आए दिन इस तरह का मामला प्रकाश में आता है। अभी हाल ही में बलिया के एक शिक्षक की शिकायत पर बेलघाट में फर्जी शिक्षक पकड़ा गया था। इसी तरह आइटीआर दाखिल करने गए बलिया के एक और शिक्षक ने गोरखपुर बीएसए को पत्र लिखकर शिकायत की है कि उनके पैन कार्ड का प्रयोग लेखा विभाग में किया जा रहा है। बलिया के हृदय नारायण सिंह ने पत्र में कहा कि वह प्रा. विद्यालय विगह सीयर में प्रधानाध्यापक हैं। वह आइटीआर दाखिल करने गए तो पता चला कि उनके नाम और पैन कार्ड का प्रयोग गोरखपुर बीएसए कार्यालय के लेखा विभाग में किया जा रहा है। उन्होंने बीएसए से अपील की है कि फर्जी शिक्षक की जांच कर कार्रवाई की जाए। इसी प्रकार तीन अन्य शिक्षकों ने भी अपने नाम पर फर्जी भुगतान लिए जाने की शिकायत की है। सभी को पांच जुलाई को सुनवाई के लिए बुलाया गया है। जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी ने बताया कि चार शिक्षकों की शिकायतें मिली हैं, जांच कराई जाएगी।