Crime News : बीटीसी के छात्र-छात्राओं को होटल में बनाया बंधक, हिमाचल में कुल्लू गए थे टूर पर - primary ka master | basic shiksha news | updatemarts | uptet news | basic shiksha parishad
  • primary ka master basic shiksha news :

    Monday, 11 June 2018

    Crime News : बीटीसी के छात्र-छात्राओं को होटल में बनाया बंधक, हिमाचल में कुल्लू गए थे टूर पर

    Crime News : बीटीसी के छात्र-छात्राओं को होटल में बनाया बंधक, हिमाचल में कुल्लू गए थे टूर पर

    फीरोजाबाद: सिरसागंज क्षेत्र से शैक्षणिक भ्रमण पर गए  को हिमाचल के कुल्लू जिले के एक होटल में बंधक बना लिया गया। रुपयों के लेनदेन के विवाद में टूर एजेंसी और होटल संचालकों ने उन्हें 24 घंटे तक बाहर नहीं निकलने दिया। शिक्षकों की सूचना पर कॉलेज प्रबंधन ने हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री के अतिरिक्त सचिव से शिकायत की। तब जाकर पुलिस ने कॉलेज स्टाफ और छात्र-छात्रओं को मुक्त कराया।
    घटना नौ जून की है। सिरसागंज थाना क्षेत्र के गांव बलीपुर स्थित स्वामी विवेकानंद मेमोरियल एकेडमी बीटीसी कॉलेज के द्वितीय वर्ष के 27 प्रशिक्षु शैक्षणिक भ्रमण पर हिमाचल गए थे। उनके साथ तीन शिक्षक भी गए थे। वहां तीन रात और चार दिन रहने के लिए दिल्ली की एक प्रीमीयम मैनेजमेंट टूर कंपनी की मदद ली गई थी। पांच हजार रुपये प्रति व्यक्ति के हिसाब से रहने-खाने व घूमने की बात तय हुई थी। सिरसागंज से टूर छह जून की रात को कुल्लू जिले के मनाली के पार्क रोड स्थित होटल हिमालयन पैराडाइज पहुंचा। एक दिन तो सब ठीक रहा, लेकिन आठ जून से प्रशिक्षुओं को धमकियां मिलना शुरू हो गईं। आरोप है कि प्रति व्यक्ति पांच हजार रुपये अलग से मांगे जाने लगे। इन्कार पर होटल संचालक व टूर कंपनी के प्रतिनिधियों ने टूर में शामिल सभी 30 सदस्यों को होटल में ही बंधक बना लिया और उन्हें बाहर नहीं निकलने दिया। आरोप है कि 24 घंटे तक उन्हें खाना भी ठीक से नहीं दिया गया। कॉलेज स्टाफ ने किसी तरह इसकी सूचना कॉलेज प्रबंधक रामब्रेश को दी, तो उन्होंने मेल से हिमाचल सरकार के अतिरिक्त सचिव को अवगत कराया। इसके बाद कुल्लू की पुलिस हरकत में आई।