अंतर्जनपदीय ट्रांसफर आपत्ति निस्तारण की ताजा खबरें,  अंतर्जनपदीय स्थानांतरण के लिए आपत्तियों का मायाजाल,गड़बड़ी के आरोपों के बाद बेसिक शिक्षा परिषद  द्वारा जारी किया गया जिलावार न्यूनतम कट ऑफ

सहारनपुर : बेसिक शिक्षकों के अंतर जिला स्थानांतरण के लिए अब आपत्तियों का मायाजाल फेंका गया है। गड़बड़ी के आरोपों के बाद बेसिक शिक्षा परिषद द्वारा जिला वार न्यूनतम कट ऑफ जारी की गई है। संशोधन की यह कोशिश शिक्षकों को कितना संतुष्ट कर सकेगी? यह कहना मुश्किल है। माना जा रहा है कि स्थानांतरण को एक ओर सूची जारी करने से बढ़ते दबाव के कारण परिषद ने यह फैसला लिया है। 

गृह जनपद में वापसी की आस संजोए बैठे हजारों शिक्षकों को उम्मीद बंधी थी कि जनवरी में घोषित प्रक्रिया उनके लिए संजीवनी साबित होगी। ऑनलाइन आवेदन के बाद कई दौर की जांच के बाद अंतत 13 जून को स्थानांतरण सूची जारी हो सकी थी। बता दें कि जिले से 362 शिक्षकों ने अपने गृह जनपद में जाने के लिए आवेदन किए थे, यहां से अन्य जिलों को 72 शिक्षकों की रवानगी हो सकी है, जबकि बाहरी जिलों से यहां करीब 50 शिक्षकों ने बीएसए कार्यालय में अपने प्रपत्र जमा कराए। प्रदेश के आठ पिछड़े जिलों से कोई स्थानांतरण न होने से यहां आने की आस लगाए बैठे 150 से अधिक शिक्षकों को निराशा हाथ लगी है। स्थानांतरण सूची में कई जिलों से हुए स्थानांतरण में सहयोगी शिक्षकों ने ही गड़बड़ी के आरोप लगाए हैं। मीडिया में लगातार आ रही इन खबरों के बाद बेसिक शिक्षा परिषद ने संज्ञान लिया है। परिषद ने अपनी वेबसाइट पर सहायक अध्यापक प्राथमिक विद्यालय व सहायक अध्यापक उच्च प्राथमिक की जिलावार न्यूनतम कट ऑफ जारी की है। ऑनलाइन आवेदन करने वाले शिक्षकों से कहा गया कि वे जारी कट ऑफ का परिषद की साइट से अवलोकन कर लें। यदि उनके द्वारा मांगे गए जिले में उनसे कम कटऑफ वाले अध्यापक का स्थानांतरण हुआ है तो अपनी आपत्ति निर्धारित कर ई-मेल पर 2-6 जुलाई के बीच भेज दें। इसके लिए जारी व्हाट्सअप नंबर 9455413563 पर आपत्ति पीडीएफ फाइल बनाकर दर्ज करा सकेंगे। गड़बड़ी की शिकायत पर ही परिषद ने आपत्ति लेने का फैसला किया।


 
Top