UP DELED ADMISSION 2018 लेटेस्ट न्यूज : पांच को होगी एससीईआरटी में डायट प्राचार्यो की बैठक, अभ्यर्थियों के प्रशिक्षण को और भी बेहतर बनाने का प्रयास

इलाहाबाद : डीएलएड (पूर्व बीटीसी) अभ्यर्थियों के प्रशिक्षण को और भी बेहतर बनाने के लिए राज्य शैक्षिक अनुसंधान और प्रशिक्षण परिषद (एससीईआरटी) लखनऊ में पांच जुलाई को बैठक होगी। इसमें प्रदेश के सभी डायट प्राचार्य शामिल होंगे। इसमें नए सत्र में डायट समेत डीएलएड कालेजों में शिक्षकों की उपस्थिति सुनिश्चित करने और पाठ्यक्रम पर चर्चा होगी।
डीएलएड कोर्स का नया सत्र जुलाई में शुरू हो रहा है। इसके लिए अभ्यर्थियों को कालेज आवंटन की प्रक्रिया परीक्षा नियामक प्राधिकारी कार्यालय इलाहाबाद की ओर से पांच जुलाई तक चलेगी। सत्र 2018 में प्रदेश में निजी डीएलएड कालेजों की संख्या के अलावा सीटों में भी वृद्धि हुई है। सीटें दो लाख 30 हजार 75 हो गई हैं। 3419 कालेजों में अभ्यर्थियों का प्रवेश होने की प्रक्रिया जारी है। कालेजों में डीएलएड कोर्स बेहतर तरीके से कराए जाएं, इसके लिए शिक्षकों को दिशा निर्देश दिए जाने हैं। इस पर चर्चा के लिए पांच जुलाई को एससीईआरटी लखनऊ में सभी डायट प्राचार्यो को बुलाया गया है। निदेशक संजय सिन्हा के अनुसार बैठक में डीएलएड प्रशिक्षण के साथ अन्य मुद्दों पर भी चर्चा होगी।


 
Top