सुप्रीमकोर्ट से लेकर हाईकोर्ट तक शिक्षक भर्ती और शिक्षामित्रों की आगामी सुनवाई हेतु लगे केसों की तारीखों का विवरण, जानिए कौन सा केस कब सुना जाएगा - प्राइमरी का मास्टर - UPTET | Primary Ka Master | Basic Shiksha News | Shiksha Mitra News
  • primary ka master

    LATEST PRIMARY KA MASTER - BASIC SHIKSHA NEWS TODAY


    Sunday, 25 November 2018

    सुप्रीमकोर्ट से लेकर हाईकोर्ट तक शिक्षक भर्ती और शिक्षामित्रों की आगामी सुनवाई हेतु लगे केसों की तारीखों का विवरण, जानिए कौन सा केस कब सुना जाएगा

    सुप्रीमकोर्ट से लेकर हाईकोर्ट तक शिक्षक भर्ती और शिक्षामित्रों की आगामी सुनवाई हेतु लगे केसों की तारीखों का विवरण, जानिए कौन सा केस कब सुना जाएगा


    ✅ माननीय सुप्रीम कोर्ट में टेट अपीयरिंग मामले का केस फाइनल डिस्पोजल के लिए कोर्ट नम्बर 7, आइटम नम्बर 25 पर 27 नवम्बर को लगा है। 
    ✅27 नबम्बर को ही हाईकोर्ट लखनऊ बेंच मे 68500 शिक्षक भर्ती परीक्षा मे cbi जांच एकल बेंच के आदेश की सुनवाई डबल बेंच में  होगी। 
    ✅30 नबम्बर को हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच में कटआंफ 30/33 vs 40/45 पर सुनवाई होगी।
    ✅टेट 2018 की जारी आंसर की के बाद जिन प्रश्नों पर आप्पति दर्ज कराई गयी है। उनपर संसोधन हेतु 26 नबम्बर को बिभागीय बरिष्ठ अधिकारियों की बैठक उसके बाद बिषय बिशेषज्ञों की राय के बाद फाइनल आंसर की 30 नबम्बर को जारी होगी।
    ✅आगामी 68500 शिक्षक भर्ती के सम्बन्ध मे शासन स्तर से अभी कोई कोई निर्देश बिभागीय अधिकारियों को नही दिये गये है। सम्भवतः अगले सप्ताह मुख्यमंत्री जी से अपर मुख्य सचिव जी वार्ता के बाद कार्यवाही शुरू करेंगे।
    ✅शिक्षा मित्रों के सम्बन्ध मे केन्द्र व राज्य सरकार पांच राज्यों के चुनाव के बाद अग्रिम प्रक्रिया स्पष्ट करेगी।
    ✅तब तक टेट पास शिक्षा मित्र शिक्षक भर्ती परीक्षा व नान टेट शिक्षा मित्र सीटेट परीक्षा की तैयारी करे। 
    ✅10 दिसम्बर के बाद प्रदेश के सभी संगठनों के प्रतिनिधियों की शिक्षा मित्रों के हितों मे सरकार अगर कोई घोषणा नही करती है तो एक मंच पर आकर आर- पार की लड़ाई के लिए तैयार रहना होगा।।


    PRIMARY KA MANSTER WEELKY TOP NEWS

    PRIMARY KA MASTER MONTHLY TOP NEWS

    PRIMARY KA MASTER TOP NEWS

    PRIMARY KA MASTER NOTICE

    नोट:-इस वेबसाइट / ब्लॉग की सभी खबरें google search व social media से लीं गयीं हैं । हम पाठकों तक सटीक व विश्वसनीय सूचना/आदेश पहुँचाने की पूरी कोशिश करते हैं । पाठकों से विनम्रतापूर्वक अनुरोध है कि किसी भी ख़बर/आदेश का प्रयोग करने से पहले स्वयं उसकी वैधानिक पुष्टि अवश्य कर लें । इसमें वेबसाइट पब्लिशर की कोई जिम्मेदारी नहीं है । पाठक ख़बरों/आदेशों के प्रयोग हेतु खुद जिम्मेदार होगा ।