12460 शिक्षक भर्ती की ताजाखबरें : दो शिक्षकों की टीईटी मार्कशीट फर्जी, बर्खास्तगी नोटिस जारी - Primary Ka Master || UPTET, Basic Shiksha News, TET, UPTET News
  • primary ka master

    PRIMARY KA MASTER- UPTET, BASIC SHIKSHA NEWS, UPTET NEWS LATEST NEWS


    Monday, 31 December 2018

    12460 शिक्षक भर्ती की ताजाखबरें : दो शिक्षकों की टीईटी मार्कशीट फर्जी, बर्खास्तगी नोटिस जारी

    12460 शिक्षक भर्ती की ताजाखबरें : दो शिक्षकों की टीईटी मार्कशीट फर्जी, बर्खास्तगी नोटिस जारी

     बाराबंकीः बेसिक शिक्षा विभाग में मई माह में हुई 12,460 शिक्षकों की भर्ती में नियुक्ति पाए दो और शिक्षकों की टीईटी मार्कशीट फर्जी मिली है। टीईटी की परीक्षा नियामक संस्था ने इन अभ्यार्थियों की ओर से लगाई मार्कशीट का मूल से मिलान न हो पाना बता दिया है। इस पर बीएसए वीपी सिंह ने संबंधित शिक्षकों का बर्खास्तगी की नोटिस जारी की है। यह दोनों शिक्षक हैदरगढ़ ब्लॉक में तैनात है।

    प्राथमिक विद्यालय चिरैया में तैनाती पाए शोभित अवस्थी व हैदरगढ़ ब्लॉक के ही प्राथमिक विद्यालय भरगवां के शिक्षक अजय प्रताप सिंह की मार्कशीट को परीक्षा नियामक प्रयागराज को भेजा गया था। यहां से आए पत्र ने अधिकारियों की नींद उड़ा दी। इसमें बताया गया कि इस मार्कशीट का मूल अंकपत्र से मिलान नहीं हो पा रहा है। बीएसए ने दोनों शिक्षकों को नोटिस जारी की है। इनसे पूछा गया कि क्यों न उनको बर्खास्त कर दिया जाए। फिलहाल जवाब का विभाग इंतजार करेगा। जिले में इन भर्तियों में 198 लोगों की भर्ती की गई थी। पूर्व में दो शिक्षक फर्जी अंकपत्र के कारण बर्खास्त किए जा चुके हैं।