68500 सहायक शिक्षक भर्ती सीबीआई जाँच में चीफ जस्टिस की डबल बेंच ने लगाई रोक - primary ka master | basic shiksha news | updatemarts | uptet news | basic shiksha parishad
  • basic shiksha news updatemarts :

    Tuesday, 11 December 2018

    68500 सहायक शिक्षक भर्ती सीबीआई जाँच में चीफ जस्टिस की डबल बेंच ने लगाई रोक

    68500 सहायक शिक्षक भर्ती सीबीआई जाँच में चीफ जस्टिस की डबल बेंच ने लगाई रोक


    68500 शिक्षक भर्ती की सीबीआई जाँच के एकल पीठ के आदेश पर हाइकोर्ट की खण्डपीठ ने लगाई रोंक
    आदेश का पैरा 37 स्टे 
    सिंगल बेंच से सभी फ़ाइल खण्डपीठ ने मंगाई।21 को आदेश लिखाया जायेगा ।

    बड़ी खबर: हाईकोर्ट ने सहायक शिक्षक भर्ती परीक्षा की सीबीआई जांच पर लगाई रोक

    सहायक शिक्षक भर्ती परीक्षा 2018 की सीबीआई जांच के इलाहाबाद हाईकोर्ट की लखनऊ खंडपीठ के एकल जज के निर्णय पर हाईकोर्ट की दो जजों की पीठ ने रोक लगा दी है। इसके तहत सीबीआई जांच पर भी रोक लगा दी गई है।

    उत्तर प्रदेश में 68,500 सहायक शिक्षकों की 2018 में हुई भर्ती की सीबीआई जांच के 1 नवंबर को आए इस आदेश के खिलाफ प्रदेश सरकार ने विशेष अपील दायर की थी। इसकी सुनवाई करते हुए चीफ जस्टिस गोविंद माथुर और जस्टिस मनीष माथुर ने एकल जज के इस पर रोक लगा दी है।

    मंगलवार को चली करीब दो घंटे की सुनवाई के बाद हाईकोर्ट ने यह आदेश दिया हैं। वहीं, राज्य सरकार की ओर से महाधिवक्ता राघवेंद्र पेश हुए। 21 दिसंबर को याचिका पर हाईकोर्ट अपना निर्णय सुना सकती है। इससे पहले हाईकोर्ट ने उन सभी 41 याचियों को पक्षकार बनाने के लिए कहा है, जिनकी याचिकाओं पर पुराना निर्णय दिया गया था।

    *यह थी सरकार की प्रार्थना

    सरकार ने विशेष अपील में हाईकोर्ट की एकल पीठ का सीबीआई जांच का आदेश निरस्त करने की प्रार्थना की थी। साथ ही अन्य आदेशों पर भी रोक के लिए निवेदन किया था।