बेसिक शिक्षा स्कूल एकीकरण ; एक ही परिसर में स्थित परिषदीय विद्यालयों के संविलियन के विरोध में शिक्षकों ने भरी हुंकार - primary ka master | basic shiksha news | updatemarts | uptet news | basic shiksha parishad
  • basic shiksha news updatemarts :

    Friday, 21 December 2018

    बेसिक शिक्षा स्कूल एकीकरण ; एक ही परिसर में स्थित परिषदीय विद्यालयों के संविलियन के विरोध में शिक्षकों ने भरी हुंकार

    बेसिक शिक्षा स्कूल एकीकरण ; एक ही परिसर में स्थित परिषदीय विद्यालयों के संविलियन के विरोध में शिक्षकों ने भरी हुंकार

    प्रयागराज : एक ही परिसर में स्थित प्राथमिक व उच्च प्राथमिक स्कूलों के संविलियन का विरोध और तेज हो गया है। बेसिक शिक्षा परिषद मुख्यालय के सामने गुरुवार को प्रदेश भर के शिक्षकों ने जोरदार प्रदर्शन किया। सभी ने संविलियन संबंधी आदेश निरस्त किए जाने को लेकर सरकार को अल्टीमेटम दिया। खास बात यह है कि प्रदर्शन में शामिल होने आए शिक्षक अपने स्कूलों से छुट्टी लेकर धरने में पहुंचे।
    उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ के प्रदेश अध्यक्ष डा. दिनेश चंद्र शर्मा के आह्वान पर दो दिनी प्रदर्शन में बड़ी संख्या में शिक्षक जुटे। प्रांतीय अध्यक्ष डा. शर्मा ने कहा कि एक तरफ मुख्यमंत्री शिक्षकों की समस्याओं को लेकर संवेदनशील हैं और उनका सम्मान करते है, जबकि दूसरी ओर सचिव बेसिक शिक्षा परिषद शिक्षकों की न्यायोचित समस्याओं के समाधान के प्रति उदासीन हैं। शिक्षकों की समस्याओं को लेकर विगत 12 दिसंबर से पूरे प्रदेश में एक दिवसीय धरना हुआ और निस्तारण करने की मांग की गई थी, निस्तारण न होने पर शिक्षा निदेशालय में बेमियादी धरना देने की घोषणा की गई थी। उसके बाद भी अभी तक शिक्षकों की समस्याओं का समाधान नहीं हुआ है। उन्होंने कहा कि सचिव बेसिक शिक्षा परिषद बहानेबाजी करके कार्यालय से गायब है। प्रांतीय महामंत्री संजय सिंह ने कहा कि समस्याओं के समाधान होने तक धरना जारी रहेगा। प्रांतीय कोषाध्यक्ष शिवशंकर पांडेय ने सचिव बेसिक शिक्षा परिषद के अनुपस्थिति में प्रदेश भर के शिक्षकों का अपमान बताया। प्रांतीय उपाध्यक्ष भक्त राम त्रिपाठी, अजय यादव, देवेंद्र श्रीवास्तव, नीलमणि त्रिपाठी, श्रीधर मिश्र, हरित जेदली आदि मौजूद रहे।