06 फरवरी से सरकारी विभागों व स्कूलों में लग जाएंगे ताले,पढ़ें पूरी खबर . - Primary Ka Master || UPTET, Basic Shiksha News, TET, UPTET News
  • primary ka master

    PRIMARY KA MASTER- UPTET, BASIC SHIKSHA NEWS, UPTET NEWS LATEST NEWS


    Monday, 21 January 2019

    06 फरवरी से सरकारी विभागों व स्कूलों में लग जाएंगे ताले,पढ़ें पूरी खबर .

    06 फरवरी से सरकारी विभागों व स्कूलों में लग जाएंगे ताले,पढ़ें पूरी खबर

    .
    कर्मचारियों, शिक्षकों व अधिकारियों ने धरना-प्रदर्शन कर सरकार को चेताया
    .
    हरदोई। पुरानी पेंशन बहाली के लिए आज कलेक्ट्रेट में विशाल धरना प्रदर्शन किया गया। अध्यक्ष शिवशंकर पांडेय के नेतृत्व में कर्ममचारियों व शिक्षकों ने सरकार से पुरानी पेंशन व्यवस्था बहाल किये जाने की मांग की।


    मुख्यमंत्री को प्रेषित ज्ञापन में कर्मचारी, शिक्षक, अधिकारी-पुरानी पेंशन बहाली मंच उत्तर प्रदेश के अध्यक्ष शिवशंकर पांडेय ने कहा है कि राज्य कर्मचारियों, शिक्षकों व अधिकारियों को नई अंशदायी पेंशन योजना के स्थान पर 2005 में बंद की गई पुरानी पेंशन व्यवस्था लागू कराने के संबंध में मांग की जा रही है। इसके लिए मुख्य सचिव सहित शासन के कई अधिकारियों के साथ मंच के प्रांतीय पदाधिकारी बातचीत भी कर चुके हैं, किन्तु सरकार ने अभी तक कोई कदम नही उठाया है ऐसे में प्रदेश भर के शिक्षकों, कर्मचारियों व अधिकारियों में सरकार के प्रति रोष है।
    ज्ञापन के माध्यम से मंच ने सरकार को चेताया है कि पुरानी पेंशन व्यवस्था अतिसीघ्र लागू की जाए, अन्यथा आगामी 06 फरवरी को प्रस्तावित पूर्ण हड़ताल से सामना करना होगा।
    इस दौरान मंच के संयोजक व राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद के अध्यक्ष अवधेश कुमार ने भी सरकार से पुरानी पेंशन बहाल किये जाने की मांग की। धरना में पहुंचे तमाम पदाधिकारियों ने भी अपने उद्बोधन से सरकार से पेंशन बहाली की मांग की।
    इस दौरान, जूनियर हाईस्कूल शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष अरुणेश प्रताप सिंह, शिक्षक हरिशंकर पांडेय हरि, रामकिंकर बाजपेयी, मयंक मिश्रा, अक्षत पांडेय सहित भारी संख्या में शिक्षक-शिक्षिकायें व कर्मचारी मौजूद रहे।