अर्धनग्न हो यूपीटेट 2011 अचयनितों ने किया प्रदर्शन,UPTET 2011 बीएड टेट बेरोजगारों ने गोरक्षा के बाद युवा रक्षा की लगाई गुहार - Primary Ka Master || UPTET, Basic Shiksha News, TET, UPTET News
  • primary ka master

    PRIMARY KA MASTER- UPTET, BASIC SHIKSHA NEWS, UPTET NEWS LATEST NEWS


    Thursday, 31 January 2019

    अर्धनग्न हो यूपीटेट 2011 अचयनितों ने किया प्रदर्शन,UPTET 2011 बीएड टेट बेरोजगारों ने गोरक्षा के बाद युवा रक्षा की लगाई गुहार

    अर्धनग्न हो यूपीटेट 2011 अचयनितों ने किया प्रदर्शन,UPTET 2011 बीएड टेट बेरोजगारों ने गोरक्षा के बाद युवा रक्षा की लगाई गुहार


    लखनऊ। चुनाव से पहले नियुक्ति की मांग को लेकर प्रदेश के बीएड टेट बेरोजगार राजधानी के ईको गार्डन में गुरुवार से क्रमिक अनशन पर बैठ गए। पहले दिन लखनऊ, कानपुर, रायबरेली आदि जिलो के अभ्यर्थी शामिल हुए। अनशन में बैठने से पहले अर्धनग्न होकर प्रदर्शन भी किया। महिला अभ्यर्थी भी अनशन में शामिल रही।

    एक बार फिर नियुक्ति की मांग ने जोर पकड़ लिया है। अनशन कारियों ने सरकार को चेताया है यदि 10 फरवरी से पहले नियुक्ति का रास्ता नही निकाला गया तो विधानसभा का घेराव किया जाएगा।

    प्रदेश अध्यक्ष सुनील कुमार ने कहा कि प्रदेश सरकार उनकी नियुक्ति को लेकर गंभीर नही है। टाल-मटोल किया जा रहा है। बेरोजगारो से वादा खिलाफी के चुनाव में गंभीर परिणाम भुगतने को सरकार तैयार रहे।

    सचिव विजय प्रकाश यादव ने बताया कि मांगे पूरी न होने तक क्रमिक अनशन अनवरत चलता रहेगा। बेहतर यही होगा सरकार उनकी मांगो को जल्द पूरा करे। शासनादेश जारी कर रुकी काउंसलिग बहाल की जाए।

    प्रदेश उपाध्यक्ष रूखसाना खान ने कहा कि प्रदेश सरकार व भाजपा नेताओ सें उन्हें न्याय मिलने की पूर्ण उम्मीद है। तकलीफ इस बात की है देर की जा रही है। अब विलम्ब ठीक नही है। आचार संहिता से पहले प्रक्रिया शुरू होनी चाहिए।
    संरक्षक राजीव अवस्थी ने कहा कि सरकार को चाहिए कि सुप्रीम कोर्ट लिबर्टी का पालन कर बीएड टेट 2011 की भर्ती प्रारम्भ करे। इसी में सरकार की भलाई है।

    महासचिव सुधीर सिंह ने कहा कि लोकतंत्र में अपने हक व न्याय के लिए बेरोजगारो को आंदोलन,अनशन,भूख हड़ताल,सड़क में प्रदर्शन करना पड़े सरकार व भाजपा को इससे शर्मनाक बात क्या हो सकती है।

    निधि अवस्थी,कोमल,रमाशंकर गुप्ता,राजबहादुर पाल, आनंद पटेल,शंकर लाल शर्मा, दलवीर सिंह सहित आधा सैकड़ा लोग अनशन पर बैठे।

    प्रतिनिधि मंडल की इसी हफ्ते मुख्यमंत्री से वार्ता होने की प्रबल संभावना भी बताई जा रही है।