26 फरवरी से होगी विभागीय विवाद फोरम की सुनवाई, राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद के अध्यक्ष, हरिकिशोर तिवारी - primary ka master | basic shiksha news | updatemarts | uptet news | basic shiksha parishad
  • basic shiksha news updatemarts :

    Sunday, 10 February 2019

    26 फरवरी से होगी विभागीय विवाद फोरम की सुनवाई, राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद के अध्यक्ष, हरिकिशोर तिवारी

    26 फरवरी से होगी विभागीय विवाद फोरम की सुनवाई, राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद के अध्यक्ष, हरिकिशोर तिवारी


    लखनऊ : प्रदेश के कर्मचारियों की सेवा सम्बंधी समस्याओं के निपटारे के लिए 2014 में गठित विभागीय विवाद फोरम की सुनवाई 26 फरवरी से शुरू हो सकेगी। यह निर्णय शुक्रवार को प्रदेश के न्याय मंत्री बृजेश पाठक की अध्यक्षता में हुई बैठक में लिया गया।

    सचिवालय में बृजेश पाठक की अध्यक्षता में विभागीय विवाद समाधान फोरम के संदर्भ में बैठक हुई। बैठक में शासन के 20 विभागों के वरिष्ठ अफसर और राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद के पदाधिकारी शामिल हुए। राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद के अध्यक्ष हरिकिशोर तिवारी ने बताया कि बैठक में प्रमुख सचिव न्याय दिनेश कुमार सिंह द्वितीय, अपर विधि परामर्शी जेपी सिंह, नेडा के सचिव आलोक कुमार, प्रमुख सचिव जितेन्द्र कुमार सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारी मौजूद रहे। परिषद के महामंत्री शिवबरन सिंह यादव, संगठन मंत्री संजीव गुप्ता और राम नगीना सिंह भी मौजूद रहे।

    इस दौरान निर्णय लिया गया कि न्याय मंत्री बृजेश पाठक की अध्यक्षता में अगली बैठक 26 फरवरी को होगी, जिसमें दो हफ्ते के अन्दर आए प्रकरणों की सुनवाई की जाएगी।