डिग्री शिक्षक भर्ती परीक्षा का रिजल्ट अप्रैल में आने के आसार - primary ka master | basic shiksha news | updatemarts | uptet news | basic shiksha parishad
  • basic shiksha news updatemarts :

    Thursday, 28 March 2019

    डिग्री शिक्षक भर्ती परीक्षा का रिजल्ट अप्रैल में आने के आसार

    डिग्री शिक्षक भर्ती परीक्षा का रिजल्ट अप्रैल में आने के आसार



    डिग्री शिक्षक भर्ती परीक्षा का रिजल्ट अप्रैल में आने के आसार: प्रयागराज : अशासकीय महाविद्यालयों में असिस्टेंट प्रोफेसर भर्ती की लिखित परीक्षा का परिणाम अप्रैल के मध्य तक ही आने के आसार हैं। सभी विषयों में अभ्यर्थियों की ओर से मिली करीब चार हजार आपत्तियों का निस्तारण पूरी तरह से होने में अब कुछ ही दिन रह गए हैं। एक विषय का प्रश्नपत्र सोशल मीडिया पर वायरल होने की न्यायिक जांच रिपोर्ट उप्र उच्चतर शिक्षा सेवा आयोग यानी यूपीएचईएससी ने जल्द ही मिलने की उम्मीद जताई है। यूपीएचईएससी की ओर से विज्ञापन संख्या 47 के तहत पहले और दूसरे चरण में हुई लिखित परीक्षा का परिणाम अगले माह देने की तैयारी है।
    यूपीएचईएससी का कहना है कि 35 विषयों की परीक्षा हुई है, सभी में कोई न कोई आपत्ति मिली है। यह दावा भी किया कि अगले माह तक परिणाम देने की स्थिति में होंगे। सचिव वंदना त्रिपाठी का कहना है कि आपत्तियों का निस्तारण तेजी से कराया जा रहा है। न्यायिक जांच रिपोर्ट यूपीएचईएससी को मिलने के बाद तीसरे चरण की परीक्षा की उत्तर कुंजी पर निर्णय किया जाएगा।