प्रयागराज ; माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड उप्र से प्रवक्ता वर्ष 2011 के विषयों का अंतिम परिणाम जारी - Primary Ka Master || UPTET, Basic Shiksha News, TET, UPTET News
  • primary ka master

    PRIMARY KA MASTER- UPTET, BASIC SHIKSHA NEWS, UPTET NEWS LATEST NEWS


    Sunday, 7 April 2019

    प्रयागराज ; माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड उप्र से प्रवक्ता वर्ष 2011 के विषयों का अंतिम परिणाम जारी

    प्रयागराज ; माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड उप्र से प्रवक्ता वर्ष 2011 के विषयों का अंतिम परिणाम जारी

    प्रयागराज : लंबे इंतजार के बाद माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड उप्र ने प्रवक्ता वर्ष 2011 के 13 विषयों का अंतिम परिणाम शनिवार को जारी कर दिया है। चयन बोर्ड ने रिजल्ट में अप्रत्याशित कदम उठाया है, उसने विज्ञापित पदों को घटाया नहीं है, उसके सापेक्ष चयन सूची भी जारी की है लेकिन, नियुक्ति सिर्फ उन्हीं को मिलेगी, जितने पद सत्यापन में कालेजों में उपलब्ध मिले हैं। इससे अंतिम रूप से चयनित 48 अभ्यर्थियों को नियुक्ति अभी नहीं मिल सकेगी।
    अशासकीय सहायता प्राप्त माध्यमिक कालेजों के लिए प्रधानाचार्य, प्रवक्ता व स्नातक शिक्षकों का चयन माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड करता है। जिन पदों का अंतिम परिणाम जारी हुआ है उनकी लिखित परीक्षा जून 2016 में हुई और साक्षात्कार अक्टूबर 2018 में कराया गया। अब नियमावली के प्रावधान के अनुरूप अंतिम परिणाम घोषित किया गया है। सभी विषयों में बालक व बालिकाओं के लिए कुल 237 पद विज्ञापित हुए थे, जबकि सत्यापन में वास्तविक पद महज 189 मिले हैं। इसीलिए अंतिम रूप से चयनित 48 अभ्यर्थी नियुक्ति नहीं पा सकेंगे। चयन बोर्ड की ओर से कहा गया है कि जिन्हें पदों की अनुपलब्धता के कारण संस्था का आवंटन नहीं होगा, उनके मामले सेवा नियमावली 1998 के नियम 13(3) द्वारा शासित होंगे। कालेज आवंटन कब होगा, चयन बोर्ड ने यह भी स्पष्ट नहीं किया है। अभ्यर्थी विस्तृत जानकारी के लिए चयन बोर्ड की वेबसाइट 666.4स्र2ी22ङ्ग.1¬ देख सकते हैं।