असिस्टेंट प्रोफेसरों को जल्द मिलेगी नियुक्ति, हाईकोर्ट से पिछले दिनों हुए आदेश के आधार पर विभाग तैयारी में जुटा - Primary Ka Master || UPTET, Basic Shiksha News, TET, UPTET News
  • primary ka master

    PRIMARY KA MASTER- UPTET, BASIC SHIKSHA NEWS, UPTET NEWS LATEST NEWS


    Monday, 29 April 2019

    असिस्टेंट प्रोफेसरों को जल्द मिलेगी नियुक्ति, हाईकोर्ट से पिछले दिनों हुए आदेश के आधार पर विभाग तैयारी में जुटा

    असिस्टेंट प्रोफेसरों को जल्द मिलेगी नियुक्ति, हाईकोर्ट से पिछले दिनों हुए आदेश के आधार पर विभाग तैयारी में जुटा


    उप्र उच्च शिक्षा निदेशालय से 30 अप्रैल तक पता, मोबाइल नंबर और ई-मेल का विवरण मांगे जाने से चयनित असिस्टेंट प्रोफेसरों में जल्द ही नियुक्ति मिलने की उम्मीद जगी है। 20 मार्च 2018 को भर्ती परिणाम जारी होने के बाद से इनकी नियुक्ति अधर में है। काउंसिलिंग की तारीख को लेकर अब भी अनिश्चितता बनी है। लेकिन, इलाहाबाद हाईकोर्ट से पिछले दिनों हुए आदेश के आधार पर निदेशालय नियुक्ति की प्रक्रिया मई के पहले सप्ताह में पूरी करने की तैयारी कर रहा है।

    उप्र उच्चतर शिक्षा सेवा चयन आयोग (यूपीएचईएससी) से 2003 में विज्ञापित विज्ञापन संख्या 37 के तहत असिस्टेंट प्रोफेसर भर्ती का परिणाम 20 मार्च 2018 से निकलना शुरू हुआ था। इस परीक्षा के चयनितों की काउंसिलिंग के लिए निदेशालय ने पिछले साल 48 अभ्यर्थियों को बुलाया था। इनमें 17 चयनित ही शामिल हुए थे। शेष अब भी काउंसिलिंग और उसके बाद नियुक्ति का इंतजार कर रहे हैं। निदेशालय में इलाहाबाद हाईकोर्ट के निर्देशों का पालन करने के लिए काउंसिलिंग मई के पहले सप्ताह में कराने की तैयारी चल रही है। 30 अप्रैल तक इस पर निर्णय हो जाने की संभावना है।