69000 शिक्षक भर्ती में 40/45 उत्तीर्ण अंक के विरुद्ध सरकार की स्पेशल अपील की सुनवाई 27 मई को चीफ जस्टिस की पीठ में - Primary Ka Master || UPTET, Basic Shiksha News, TET, UPTET News
  • primary ka master

    PRIMARY KA MASTER- UPTET, BASIC SHIKSHA NEWS, UPTET NEWS LATEST NEWS


    Saturday, 25 May 2019

    69000 शिक्षक भर्ती में 40/45 उत्तीर्ण अंक के विरुद्ध सरकार की स्पेशल अपील की सुनवाई 27 मई को चीफ जस्टिस की पीठ में

    69000 शिक्षक भर्ती में 40/45 उत्तीर्ण अंक के विरुद्ध सरकार की स्पेशल अपील की सुनवाई 27 मई को चीफ जस्टिस की पीठ में


    विगत 23 मई को चीफ जस्टिस की खण्डपीठ में 40/45 पासिंग मार्क प्रकरण की सुनवाई हुई। जब हमारी तरफ से इन याचिकाओं की मेंटेनबिलिटी की बात कही गई तो इस पर सरकार के अधिवक्ताओं ने बोला कि सरकार की याचिका आज फ़ाइल हो गई है। रजिस्ट्री अपडेट की वजह से कोर्ट में लिस्टेड नही हो पाई तभी कोर्ट ने सभी को एक साथ 29 मई की लिस्टिंग के लिए बोल दिया।


    27 मई को सरकार की इस स्पेशल अपील (SPLAD-207/2019 STATE OF U.P. THRU. ADDL. CHI- C.S.C. EF SECY. BASIC EDUCATION & ORS. Vs. MOHD. RIZWAN & ORS. ) की लिस्टिंग की बात पर अभी टीम ने अपने वकीलों से चर्चा की। इस पर ज्ञात हुआ कि सरकार की अपील 23 मई को फ़ाइल हुई है । लिस्टिंग प्रोसीडिंग के मुताबिक ये अपील नियमतः 27 मई को ही लिस्टेड होनी चाहिए ,हुआ भी ठीक वैसा। अब चूंकि चीफ जस्टिस सभी को एक साथ सुनने के लिए 29 मई की तारीख मुकर्रर कर चुके हैं ऐसी स्थिति में टीम की तरफ से अधिवक्ता 27 मई को चीफ जस्टिस कोर्ट में अपीयर होंगे। कोर्ट को विगत ऑर्डर संज्ञानित करवाकर 29 मई में एक साथ सुने जाने का अनुरोध करेंगे।

    अब इसके अलावा भी टीम के पास ऐसे तर्क और अकाट्य दस्तावेज हैं जिनकी प्रतिपूर्ति करने में सरकार को पसीना आ जायेगा। ये काम हम पहले से ही सुप्रीम कोर्ट से करवाकर बैठे हैं।

    बिना प्लीडिंग्स पूरी किये चीफ जस्टिस महोदय भी कोई भी अंतरिम आदेश पारित करने के लिए 100 बार विचार अवश्य करेंगे।

    हम और हमारे वकील 27 मई की इस सुनवाई में बाकायदा प्रेजेंट रहकर सभी तथ्यों से कोर्ट को अवगत कराने के लिए कटिबद्ध हैं।।

    सरकार की इस स्पेशल अपील की सुनवाई 27 मई सोमवार को लखनोए खण्डपीठ में मा0 चीफ जस्टिस की खण्डपीठ में बतौर फ्रेस केस न0-1 पर होगी।

    ®टीम रिज़वान अंसारी।।
    (टेट सेवा समिति-उ0प्र0)