Deled 2019 में online आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों के college allotment प्रक्रिया की तैयारी पूरी, कल से शुरू होगी प्रकिया - Primary Ka Master || UPTET, Basic Shiksha News, TET, UPTET News
  • primary ka master

    LATEST PRIMARY KA MASTER - BASIC SHIKSHA NEWS TODAY


    Tuesday, 16 July 2019

    Deled 2019 में online आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों के college allotment प्रक्रिया की तैयारी पूरी, कल से शुरू होगी प्रकिया

    Deled 2019 में online आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों के college allotment प्रक्रिया की तैयारी पूरी, कल से शुरू होगी प्रकिया


    प्रयागराज: डीएलएड प्रशिक्षण 2019 में ऑनलाइन आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों को कॉलेज आवंटन के लिए विकल्प भरने की प्रक्रिया 17 जुलाई से शुरू होगी। इसके लिए परीक्षा नियामक प्राधिकारी कार्यालय की ओर से कॉलेज आवंटन के लिए समय सारिणी जारी कर दी। परीक्षा नियामक की ओर से जारी समयसारिणी के अनुसार कॉलेज आवंटन के लिए विकल्प भरने की प्रक्रिया तीन चरण में पूरी की जाएगी। 


    पहले चरण की शुरुआत एक से लेकर 25 हजार स्टेट रैंक हासिल करने वालों को मिलेगी। पहला चरण 17 से 19 जुलाई के बीच पूरा होगा।


    कॉलेज आवंटन प्रकाशन 20 जुलाई को किया जाएगा, जबकि आवंटित संस्थान में सभी चरणों में अभ्यर्थियों के आवंटित कॉलेजों में प्रमाण पत्रों के सत्यापन की प्रक्रिया 21 जुलाई से शुरू होकर चार अगस्त की शाम पांच बजे तक चलेगी। डीएलएड कॉलेजों में आवंटन के लिए विकल्प भरने का मौका 30 जुलाई तक दिया जाएगा। 


    दूसरे चरण में विकल्प भरने की प्रक्रिया 20 से 24 जुलाई तक चलेगी। इसमें 25001 से 1,15,000 स्टेट रैंक हासिल करने वालों को मौका मिलेगा, जबकि तीसरे चरण 26 जुलाई से 30 जुलाई तक पूरी की जाएगी। इसमें 1,15,001 से 25,0000 स्टेट रैंक हासिल करने वालों को मौका मिलेगा। तीसरे चरण में पहले व दूसरे चरण में विकल्प नहीं भर पाने वाले अभ्यर्थियों को भी मौका दिया जाएगा।

    जमा करना होगा शुल्क

    मेरिट के अनुसार प्रशिक्षण के लिए आवंटित संस्था में शैक्षिक प्रमाण पत्रों का सत्यापन व प्रवेश की कार्रवाई के लिए आवंटन पत्र ¨पट्र करने के लिए अभ्यर्थियों को 10 हजार रुपये शुल्क के रूप में जमा करना होगा। 


    शुल्क डेबिट या क्रेडिट कार्ड के साथ ही इंटरनेट बैंकिंग के जरिए भी फीस जमा कर सकेंगे। अभ्यर्थियों को एसबीआइ एमओपीएस लिंक पर जाकर भुगतान करना होगा। विकल्प भरने के बाद प्रवेश न लेने या प्रमाण पत्रों में गड़बड़ी मिलने पर फीस वापसी नहीं होगी।



    PRIMARY KA MANSTER WEELKY TOP NEWS

    PRIMARY KA MASTER MONTHLY TOP NEWS

    PRIMARY KA MASTER TOP NEWS