बहराइचः आवारा पशुओं से 24 घंटे में हुए दो हादसे, primary ka master घायल, ट्रामा सेंटर रेफर - Primary Ka Master || UPTET, Basic Shiksha News, TET, UPTET News
  • primary ka master

    LATEST PRIMARY KA MASTER - BASIC SHIKSHA NEWS TODAY


    Thursday, 8 August 2019

    बहराइचः आवारा पशुओं से 24 घंटे में हुए दो हादसे, primary ka master घायल, ट्रामा सेंटर रेफर

    बहराइचः आवारा पशुओं से 24 घंटे में हुए दो हादसे, primary ka master घायल, ट्रामा सेंटर रेफर

    बहराइचः आवारा पशुओं से 24 घंटे में हुए दो हादसे, primary ka master घायल, ट्रामा सेंटर रेफर
    Bull hit to man

    हिन्दुस्तान संवाद , बहराइच ।
    बहराइच जिले में आवारा पशुओं से रोज सड़क हादसे हो रहे हैं। पूरी रोड पर कब्जा कर चलने वाले मवेशी अब लोगों को यमराज सदृश नजर आने लगे हैं। इन्हें बचाने की कोशिश में हर रोज हादसे हो रहे हैं। पिछले 24 घंटे में बहराइच-सीतापुर व बहराइच - नानपारा हाईवे पर दो बड़े हादसे हुए हैं। पहले हादसे में तो पुल की रेलिंग को तोड़ते हुए ट्रक नीचे पानी में जा गिरा, जबकि दूसरे हादसे में बाइक सवार शिक्षक गंभीर रूप से घायल हो गया। इलाज के लिए उसे ट्रामा सेंटर लखनऊ रेफर किया गया है।

    रिसिया ब्लाक के पूर्व माध्यमिक विद्यालय लखैया में तैनात प्रधान अध्यापक सरताज अली गुरुवार को सुबह लगभग आठ बजे बाइक से बहराइच से विद्यालय जा रहे थे। बाइक पर पीछे दो बोरियों में किताबें बंधी थी। उनकी बाइक जैसे ही नानपारा कोतवाली के करोंदा गांव के यादव ढाबा के पास पहुंची। अचानक एक मवेशी सामने आ गया। उसे बचाने की कोशिश में बाइक अनियंत्रित होकर पलट गई । इस हादसे में शिक्षक गंभीर रूप से घायल हो गए । सूचना मिलते ही तमाम शिक्षक मौके पर पहुंच गए। घायल को निजी वाहन से रिसिया मोड़ स्थित एक प्राइवेट डाक्टर के यहां ले जाया गया। जहां से प्राथमिक इलाज के बाद घायल को शहर स्थित मेडिकल कालेज के लिए रेफर किया गया। वहां से भी घायल को ट्रामा सेंटर लखनऊ रेफर कर दिया गया है। उसकी हालत चिंताजनक बनी हुई है।

    इसी तरह बुधवार को दोपहर एक ट्रक सामान लेकर सीतापुर से बहराइच आ रहा था। कोतवाली देहात के बेड़नापुर पुलिस चौकी के भगड़वा पुल के पास अचानक आवारा पशुओं में से एक गाय सामने आ गई। उसे बचाने की कोशिश में ट्रक असंतुलित होकर पुल की रेलिंग तोड़ते हुए नीचे पानी में गिर कर पलट गया । ट्रक चालक अमृत कुमार व खलासी ने कूदकर अपनी जान बचाई। जबकि ट्रक में लदे सामान को काफी नुकसान हुआ है।

    आवारा पशुओं के कारण 24 घंटे में हुए दो सड़क हादसों से लोगों में रोष है। स्थानीय लोगों का कहना है कि यदि प्रशासन ने इन हादसों को गंभीरता से लेकर इस पर अंकुश नहीं लगाया तो कभी भी कोई बड़ी वारदात हो सकती है।

    PRIMARY KA MANSTER WEELKY TOP NEWS

    PRIMARY KA MASTER MONTHLY TOP NEWS

    PRIMARY KA MASTER TOP NEWS