Fatehpur - प्रेरणा ऐप के विरोध में शिक्षकों ने फूँका बिगुल, नहर कालोनी में हजारों की संख्या में आंदोलन शिक्षकों ने किया प्रदर्शन - प्राइमरी का मास्टर - UPTET | Primary Ka Master | Basic Shiksha News | Shiksha Mitra News
  • primary ka master

    LATEST PRIMARY KA MASTER - BASIC SHIKSHA NEWS TODAY


    Friday, 13 September 2019

    Fatehpur - प्रेरणा ऐप के विरोध में शिक्षकों ने फूँका बिगुल, नहर कालोनी में हजारों की संख्या में आंदोलन शिक्षकों ने किया प्रदर्शन

    fatehpur - ( bspn live report ) प्रेरणा ऐप के माध्यम से बेसिक शिक्षकों की हाज़िरी का विरोध, पुरानी पेंशन बहाली, विद्यालयों में पद निर्धारण, संविलियन पर रोक सहित अपनी 12 सूत्रीय माँगों को शिक्षकों ने आज नहर कालोनी फ़तेहपुर में धरना दिया । बारिश व ख़राब मौसम के बावजूद शिक्षकों का हुजूम अपनी माँगों को लेकर डटा रहा ।


    Fatehpur - प्रेरणा ऐप के विरोध में शिक्षकों ने फूँका बिगुल, हजारों की संख्या में आंदोलन शिक्षकों ने किया प्रदर्शन

    शिक्षक संघ के तेलियानी ब्लाक इकाई के अध्यक्ष लाल देवेंद्र सिंह ने कहा कि प्रेरणा ऐप शिक्षकों के सम्मान पर हमला है । शिक्षक संघ इस तरह का शोषण क़तई बर्दाश्त नही करेगा ।


    वहीं खज़ुहा विकास खंड के अध्यक्ष बलराम सिंह ने कहा की प्रेरणा ऐप के बहाने प्रदेश सरकार शिक्षकों की स्वतंत्रता पर अंकुश लगाने का कुत्सित प्रयास कर रही है । शिक्षकों को पढ़ाने के अलावा बाक़ी सारे काम कराए जा रहे हैं ।


    Fatehpur - प्रेरणा ऐप के विरोध में शिक्षकों ने फूँका बिगुल, हजारों की संख्या में आंदोलन शिक्षकों ने किया प्रदर्शन

    एक शिक्षक चार साल से सिर्फ़ सूचनाएँ ही बना रहा है । आए दिन कोई ना कोई सूचना माँगी जाती है । इस तरह के तमाम ग़ैर शैक्षणिक कामों से शिक्षक का बहुमूल्य समय नष्ट होता है । सरकार की इस तानाशाही को शिक्षक क़तई बर्दाश्त नही करेगा । 



    Fatehpur - प्रेरणा ऐप के विरोध में शिक्षकों ने फूँका बिगुल, हजारों की संख्या में आंदोलन शिक्षकों ने किया प्रदर्शन

    असोथर विकास खंड के शिक्षक संघ अध्यक्ष अनुराग मिश्रा  ने कहा सरकार पहले शिक्षकों की बुनियादी माँगे पूरी करे । शिक्षकों से सरकार 52 तरीक़े से ग़ैर शैक्षणिक कार्य करा रहीं है । प्रेरणा ऐप लगाकर सरकार रियल टाइम हाज़िरी तभी लगाए जब स्कूलों में पर्याप्त संसाधन उपलब्ध करा दे ।

    वहीं हसवा प्राथमिक शिक्षक अध्यक्ष शैलेंद्र सिंह भदौरिया ने कहा कि प्रेरणा ऐप लगाकर सरकार शिक्षकों का पुरानी पेंशन से सिर्फ़ ध्यान भटकाना चाहती है । आज का शिक्षक सरकार की चालों को अच्छे से समझ चुका है।


    प्रेरणा ऐप के विरोध में नहर कालोनी से ज़िलाधिकारी कार्यालय तक पैदल मार्च निकाला गया । शिक्षकों के प्रतिनिधि ने उपज़िलाधिकारी को ज्ञापन सौंपा ।

    फ़तेहपुर  ज़िलाधिकारी संजीव सिंह राज्यपाल महोदया जनपद भ्रमण कार्यक्रम के कारण व्यस्त थे । प्रेरणा ऐप के विरोध में राजेंद्र सिंह अनुराग मिश्रा, विजय त्रिपाठी, बलराम सिंह, दिग्विजय सिंह,शैलेंद्र उमराव, आर्मी रिटायर्ड शिक्षक फूल सिंह कछवाह, अमित त्रिवेदी, ब्रजकिशोर, लाल देवेंद्र सिंह, मनोज प्रकाश, विमलेश पाल, आदि  शिक्षक संघ के प्रतिनिधियों सहित हज़ारों की संख्या में शिक्षक शिक्षिकाएँ मौजूद रहे ।


    PRIMARY KA MANSTER WEELKY TOP NEWS

    PRIMARY KA MASTER MONTHLY TOP NEWS

    PRIMARY KA MASTER TOP NEWS

    PRIMARY KA MASTER NOTICE

    नोट:-इस वेबसाइट / ब्लॉग की सभी खबरें google search व social media से लीं गयीं हैं । हम पाठकों तक सटीक व विश्वसनीय सूचना/आदेश पहुँचाने की पूरी कोशिश करते हैं । पाठकों से विनम्रतापूर्वक अनुरोध है कि किसी भी ख़बर/आदेश का प्रयोग करने से पहले स्वयं उसकी वैधानिक पुष्टि अवश्य कर लें । इसमें वेबसाइट पब्लिशर की कोई जिम्मेदारी नहीं है । पाठक ख़बरों/आदेशों के प्रयोग हेतु खुद जिम्मेदार होगा ।