महंगाई भत्ता 5 फीसदी बढ़ा, सरकार ने केंद्रीय कर्मचारियों को दिया दिवाली से पहले तोहफा, - प्राइमरी का मास्टर - UPTET | Primary Ka Master | Basic Shiksha News | Shiksha Mitra News
  • primary ka master

    UPTET | PRIMARY KA MASTER | BASIC SHIKSHA NEWS | SHIKSHA MITRA


    Wednesday, 9 October 2019

    महंगाई भत्ता 5 फीसदी बढ़ा, सरकार ने केंद्रीय कर्मचारियों को दिया दिवाली से पहले तोहफा,

    महंगाई भत्ता 5 फीसदी बढ़ा, सरकार ने केंद्रीय कर्मचारियों को दिया दिवाली से पहले तोहफा,

    Union Cabinet approved 5% hike in dearness allowance, Union Minister Prakash javadekar

    महंगाई भत्ता 5 फीसदी बढ़ा, सरकार ने केंद्रीय कर्मचारियों को दिया दिवाली से पहले तोहफा,

    सरकार ने केंद्रीय कर्मचारियों को दिवाली से पहले तोहफा दिया है। कैबिनेट ने महंगाई भत्ता (dearness allowance) 5 फीसदी बढ़ा दिया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता वाली कैबिनेट ने मंहगाई भत्ते में 5 फीसदी बढ़ोतरी की मंजूरी दे दी है। केंद्रीय कर्मचारियों को महंगाई भत्ता जुलाई 2019 से मिलेगा। बढ़ती महंगाई से निपटने के लिए सरकार ने केंद्रीय कर्मचारियों का महंगाई भत्ता बढ़ाया है। सरकार ने दिवाली से पहले कर्मचारियों को तोहफा दिया है।


    महंगाई भत्ते में बढ़ोतरी तय फॉर्मूले के मुताबिक है, जो सातवें केंद्रीय वेतन आयोग के सुझावों पर आधारित है। इससे 48 लाख केंद्रीय कर्मचारियों और 63 लाख पेंशनर्स को फायदा होगा। प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि सरकार ने दिवाली से पहले कर्मचारियों को तोहफा दिया है।

    PRIMARY KA MANSTER WEELKY TOP NEWS

    PRIMARY KA MASTER MONTHLY TOP NEWS

    PRIMARY KA MASTER TOP NEWS

    PRIMARY KA MASTER NOTICE

    नोट:-इस वेबसाइट / ब्लॉग की सभी खबरें google search व social media से लीं गयीं हैं । हम पाठकों तक सटीक व विश्वसनीय सूचना/आदेश पहुँचाने की पूरी कोशिश करते हैं । पाठकों से विनम्रतापूर्वक अनुरोध है कि किसी भी ख़बर/आदेश का प्रयोग करने से पहले स्वयं उसकी वैधानिक पुष्टि अवश्य कर लें । इसमें वेबसाइट पब्लिशर की कोई जिम्मेदारी नहीं है । पाठक ख़बरों/आदेशों के प्रयोग हेतु खुद जिम्मेदार होगा ।