अयोध्या : शिक्षामित्र बना हैवान, छात्र को किया अधमरा, shiksha mitra के खिलाफ मुकदमा दर्ज - प्राइमरी का मास्टर - UPTET | Primary Ka Master | Basic Shiksha News | Shiksha Mitra News
  • primary ka master

    UPTET | PRIMARY KA MASTER | BASIC SHIKSHA NEWS | SHIKSHA MITRA


    Monday, 7 October 2019

    अयोध्या : शिक्षामित्र बना हैवान, छात्र को किया अधमरा, shiksha mitra के खिलाफ मुकदमा दर्ज

    अयोध्या : शिक्षामित्र बना हैवान, छात्र को किया अधमरा, shiksha mitra के खिलाफ मुकदमा दर्ज


    ◆ शाही ऐसे ही शिक्षामित्रों के सहारे prerna app का कर रहे समर्थन

    ◆ शिक्षा मित्र सुप्रीमो जितेंद्र शाही का हाल बयान शिक्षक स्कूलों में पढ़ाते नही है ।

    ◆ शिक्षामित्र सम्भालेंगे स्कूल, प्रेरणा ऐप को करेंगे डाउनलोड

    ◆ बेकार की मांगों को लेकर आये दिन प्रदर्शन करते रहते हैं शिक्षक

    ◆ हम 10000 में देंगे बेहतर शिक्षा

    ◆ बड़ा सवाल -  क्या ऐसे ही बेसिक शिक्षा की दशा सुधरेगी ?

    अयोध्या । उत्तर प्रदेश के अयोध्या में एक सिरफिरा शिक्षामित्र एक मासूम छात्र के लिए शैतान साबित हुआ. पहले तो उसने कक्षा 2 के छात्र दीपक से जबरन उस शिक्षामित्र ने झाड़ू लगवाई और जब सफाई ठीक से नहीं हुई तो उसकी पिटाई भी की ।

    मासूम की पिटाई के बावजूद भी वह शिक्षामित्र शांत नहीं हुआ. उसने मासूम छात्र को धक्का दे दिया. जिस वजह से छात्र पास पड़े बेंच पर गिर गया और उसके आंख पर गंभीर चोट लग गई ।

    परिजनों ने आरोपी शिक्षामित्र के खिलाफ थाना पटरंगा में तहरीर दी है. पुलिस ने आरोपी अध्यापक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है. फिलहाल आरोपी शिक्षामित्र पुलिस की पकड़ से बाहर है. यहां गौर करने वाली बात है कि शिक्षामित्र के गुस्से का शिकार हुए मासूम की खता सिर्फ इतनी सी थी कि वह स्कूल पढ़ने गया था. लेकिन अध्यापक ने उसके छोटे-छोटे हाथों में झाड़ू पकड़ा दी. दीपक के नन्हें हाथों से साफ झाड़ू नहीं लग सकी तो शिक्षामित्र मानो शैतान बन गया और उसने ना सिर्फ डंडों से मासूम की पिटाई की बल्कि उसकी आंख को गंभीर रूप से घायल कर दिया ।

    यह घटना अयोध्या जिले के थाना पटरंगा के गनौली प्राथमिक विद्यालय की है. जहां कक्षा 2 के छात्र दीपक के साथ शिक्षामित्र ने ऐसी हैवानियत दिखाई की उसकी जान पर बन आई. दीपक का कसूर महज इतना सा था कि जिस हाथ में किताब होनी चाहिए थे उस हाथ में शिक्षामित्र ने झाड़ू पकड़ा दिया. दीपक के नन्हें हाथ सफाई ठीक से नहीं कर पाए तो उसको ऐसा दंड दिया जिसे वह जीवन भर भूल नहीं सकता. छात्र दीपक के परिजनों ने आरोपी शिक्षामित्र के खिलाफ थाना पटरंगा में मुकदमा दर्ज करने की तहरीर दिया है. पुलिस ने मामला दर्ज कर आरोपी शिक्षामित्र की तलाश शुरू कर दिया है.

    PRIMARY KA MANSTER WEELKY TOP NEWS

    PRIMARY KA MASTER MONTHLY TOP NEWS

    PRIMARY KA MASTER TOP NEWS

    PRIMARY KA MASTER NOTICE

    नोट:-इस वेबसाइट / ब्लॉग की सभी खबरें google search व social media से लीं गयीं हैं । हम पाठकों तक सटीक व विश्वसनीय सूचना/आदेश पहुँचाने की पूरी कोशिश करते हैं । पाठकों से विनम्रतापूर्वक अनुरोध है कि किसी भी ख़बर/आदेश का प्रयोग करने से पहले स्वयं उसकी वैधानिक पुष्टि अवश्य कर लें । इसमें वेबसाइट पब्लिशर की कोई जिम्मेदारी नहीं है । पाठक ख़बरों/आदेशों के प्रयोग हेतु खुद जिम्मेदार होगा ।