सहायक अध्यापक भर्ती में 1,38000 आवेदन, अंतिम तिथि बीती पर नहीं मिला संशोधन का मौका -  form in 69000 shikshak bharti primary ka master
प्रयागराज। परिषदीय विद्यालयों में 69 हजार सहायक अध्यापक भर्ती में काउंसलिंग के लिए आवेदन की अंतिम तिथि बृहस्पतिबार को बीत गई। आवेदन में संशोधन की मांग को लेकर बड़ी संख्या में अभ्यर्थी दूसरे जिलों से सचिव बेसिक शिक्षा परिषद कार्यालय पहुंचे, लेकिन उन्हें मौका नहीं मिला। कार्यालय की ओर से संशोधन के लिए इनकार कर दिया गया। वहीं अंतिम दिन एक भी आवेदन नहीं किया गया। बुधवार तक कुल 138000 आवेदन प्राप्त हुए थे, जबकि भर्ती परीक्षा के परिणाम में 146000 अभ्यर्थी सफल हुए थे। इस लिहाज से 8000 अभ्यर्थी आवेदन से वंचित रह गए।
संशोधन की मांग को लेकर रायबरेली से निजी वाहन के जरिए परिषद कार्यालय पहुंचीं पूजा यादव का कहना हैं कि शिक्षक भर्ती के आवेदन में संशोधन की उम्मीद लेकर दूसरे जिलों से बेसिक शिक्षा परिषद पहुंचे अभ्यर्थी आवेदन के समय उनकी ओर से गलती से फार्म में शिक्षामित्र का कालम (संख्या 14) खाली छूट गया था, जिससे उनको बेटेज के 25 अंक से वंचित होना पड़ेगा। इस संबंध में वह अपनी बात सचिव के सामने रखने आईं थीं, लेकिन आवेदन में संशोधन के बारे में किसी प्रकार की संभावना से इनकार कर दिया गया। वहीं ललितपुर से निजी वाहन से परिषद कार्यलिय पहुंचीं ज्योति शर्मा ने बताया कि वह भी आवेदन में संशोधन के लिए आईं थीं, लेकिन सचिव कार्यालय से बताया गया कि संशोधन को लेकर शासन की ओर से कोई गाइडलाइन नहीं है।