69000 शिक्षक भर्ती मोबाइल नम्बर संशोधन - 26 मई तक बदल सकते हैं मोबाइल नम्बर - primary ka master mobile number updation
परिषदीय विद्यालयों में 69 हजार सहायक अध्यापक भर्ती में सफल अभ्यर्थियों को अपने पूर्व के मोबाइल नंबर में संशोधन करके ऑनलाइन आवेदन की अनुमति मिल गई है। शिक्षक भर्ती के लिए आवेदन करने वाले इन अभ्यर्थियों का कहना था कि डेढ़ वर्ष पहले उन्होंने ऑनलाइन आवेदन करते समय जो मोबाइल नंबर भरा था, किसी कारण से बंद हो गया है।
बेसिक शिक्षा परिषद की ओर से मोबाइल नंबर में संशोधन के लिए शासन के ब्रेसिक शिक्षा विभाग से अनुमति मांगी गई थी। शासन की अनुमति मिलते ही बेसिक शिक्षा परिषद ने अपनी बेबसाइट पर सूचना देकर अभ्यर्थियों का मोबाइल संशोधन शुरू कर दिया। वेबसाइट पर अपना रोल नंबर, जन्मतिथि, मोबाइल नंबर, हाईस्कूल सोलनंबर, फोटो पहचान पत्र ( आईडी ), माता का नाम, अपना नवीन/ संशोधित मोबाइल नंबर का विवरण भरकर संशोधन कर सकते हैं। संशोधन के बाद बाकस में लिखा हुआ कोड टाइप करके विवरण के मिलान के बाद मोबाइल नंबर पर ओटीपी भेजने के लिए क्लिक करें।

ओटीपी मिलने के बाद अभ्यर्थी आवेदन की प्रक्रिया पूरी कर सकते हैं। आवेदन पूरा करने के बाद अभ्यर्थी काउंसलिंग के लिए आवेदन का प्रिंट अपने पास अवश्य रख ले। यह काउंसलिंग के समय देखा जाएगा। अभ्यर्थी मोबाइल नंबर में संशोधन के साथ 26 मई अंतिम तिथि तक हर हाल में ऑनलाइन आवेदन पूरा कर लें। कहा जा रहा है कि शासन की ओर से मोबाइल नंबर में संशोधन का मौका अंतिम समय में देने से अभ्यर्थियों को गड़बड़ी का मौका नहीं मिल सकेगा।