Covid-19 से चल रही जंग के बीच नये सत्र की शुरुआत चुनौती,अंतर्जनपदीय ट्रांसफर भी रुका, primary ka master transfer news
कोविड-19 से चल रही लगातार जंग के बीच बेसिक शिक्षा विभाग सामने भी कई चुनौतियां है। शिक्षकों का ऑनलाइन डाटा फीडिंग कार्य और फिर नये शैक्षिक सत्र की शुरुआत भी होनी है, वह कोर्ट से आदेश मिलने के बाद 69 हजार शिक्षकों की भर्ती की प्रक्रिया भी विभाग को पूरी करनी है। वहीं पुराने शिक्षकों के तबादले की प्रक्रिया भी कम चुनौती नहीं है।


ऐसे में बेसिक शिक्षकों की मांग है कि सारे कार्य शुरू किये जायें लेकिन उनका तबादला भी किया जाना चाहिए। तबादले की मांग को लेकर प्राथमिक शिक्षक प्रशिक्षित स्नातक एसोसिएशन ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखकर तबादले की प्रक्रिया शुरू कराये जाने की मांग की है।




शिक्षकों को निराश होने की जरूरत नहीं
बड़े स्तर पर शिक्षकों की तबादले की प्रक्रिया होनी है, तेजी से प्रक्रिया चल भी रही थी, लेकिन कोविड-19 से कार्य प्रभावित हुआ है। ऐसे में शिक्षकों को इतनी जल्दी निराश होने की जरूरत नहीं है। हम क्वालिटी एजुकेशन पर भी काम कर रहे हैं। डॉ.सतीश चन्द्र द्विवेदी, बेसिक शिक्षा राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार)

छह माह से लटकी है स्थानांतरण प्रक्रिया

मौजूदा हालात को देखते हुए सरकार के कार्यों पर सवाल नहीं उठा रहा लेकिन शिक्षकों के तबादले भी जरूरी है, विभाग में 6 माह से तबादले की प्रक्रिया लटकी हुई है, तबादला होगा तो शिक्षकों को राहत मिल जायेगी। विनय कुमार सिंह, प्रांतीय अध्यक्ष प्राथमिक शिक्षक प्रशिक्षित स्नातक एसोसिएशन