शिक्षक भर्ती आवेदन पत्र संशोधन का मौका सरकार, फार्म की गलती सुधारने का मौका देने को प्रदर्शन - primary ka master 69000 shikshak bharti form sanshodhan
69 हजार शिक्षक भर्ती का फार्म भरने में गलती करने वाले अभ्यर्थी संशोधन का मौका देने की मांग कर रहे हैं। ऐसे अभ्यर्थियों ने गुरुवार को बेसिक शिक्षा परिषद दफ्तर के सामने प्रदर्शन किया। लिखित परीक्षा के फार्म में किसी ने प्राप्तांक-पूर्णांक कैटेगरी में गलत जानकारी दर्ज कर दी है तो किसी ने कोई अन्य कॉलम भरने में चूक कर दी है।


इस चूक से अभ्यर्थी शिक्षक भर्ती से बाहर हो रहे हैं, इसलिए इनकी मांग है की उन्हें संशोधन का एक अवसर दिया जाए। प्रयागराज के रोहित तिवारी ने मूल प्रमाण पत्रों के आधार पर भर्ती में शामिल करने की मांग की है। उनकी मांग है की मानवीय त्रुटि से फार्म में जो गलती हो गई है, उसे सुधारने को विज्ञप्ति जारी की जाए। रायबरेली से निजी साधन से आईं पूजा यादव ने बेसिक शिक्षा परिषद के सचिव से मुलाकात का प्रयास किया लेकिन मुलाकात नहीं हो सकी। 



उनका कहना है कि फार्म भरते वक्त गलती से कॉमल संख्या 14 छूट गया। इस कॉलम में शिक्षा मित्र का 25 नंबर का गुणांक न भरने के कारण वह भर्ती से बाहर हो रही हैं। ललितपुर से आई ज्योति शर्मा ने स्नातक की परीक्षा में 815 नंबर की जगह 813 नंबर लिख दिया है। उन्होंने भी सचिव से मिलने का प्रयास किया पर मुलाकात नहीं हो सकी।