कोरोना वायरस के संक्रमण के कारण सितम्बर तक स्कूल बंद रहने के आसार, ऑनलाइन क्लास से कम्प्लीट होंगे कोर्स - primary ka master Chances of school closure till September due to Covid19


बेसिक शिक्षक परिवार न्यूज रिपोर्ट - कोरोना वायरस कोविड 19 का पूरा देश पर क़हर है । भारत सरकार ने एहतियातन पूरे देश में लॉकडाउन कर दिया है । इस समय देश में तीसरे चरण का लॉकडाउन चल रहा है । बच्चों की पढ़ाई नियमित चालू रहे इसके लिए बेसिक शिक्षा विभाग उत्तर ने सभी शिक्षकों को दीक्षा पोर्टल ऐप,प्रेरणा ए द्वारा ऑनलाइन पढ़ाई कराने की कोशिश की है । शिक्षकों ने अपने अपने स्कूल में ऑनलाइन क्लास भी शुरू कर दिए हैं ।


सोशल मीडिया के whatsapp group के माध्यम से कार्य देते हैं । और बच्चे उसे पूरा करके उसकी फ़ोटो whatsapp group पर भेजते हैं ।अभी तक यह माना जा रहा था कि जुलाई में स्कूल खुल जाएँगे लेकिन जिस प्रकार कोरोना वायरस मरीज़ों की संख्या लगातार बढ़ रही है । अब जुलाई के बाद भी लगभग तीन महीने ऑनलाइन क्लास चलने के आसार हैं । शिक्षक अभिभावकों से संपर्क कर उन्हें वस्तुस्थिति स अवगत कराते हुए अधिक अधिक ऑनलाइन क्लास ज़्वाइन कराने का अनुरोध कर रहे हैं ।