प्रयागराज। 69 हजार शिक्षक भर्ती परीक्षा पास कराने वाले गिरोह के भंडाफोड़ मामले में एक और चौंकाने वाली बात सामने आई हैं। पता चला है कि गिरोह के सदस्यों के पास से बरामद डायरी में जिन 17 चयनितों के नाम मिले हैं उनमें से 16 आरक्षित वर्ग के हैं। इनमें से छह अभ्यर्थी तो दो परिवारों से ही हैं।



एसटीएफ इन अभ्यर्थियों से भी पूछताछ कर सकती है। गौरतलब है कि परीक्षा पास कराने वाले गिरोह के सरगना केएल पटेल समेत 11 सदस्य जेल भेजे जा चुके हैं। सोरांव पुलिस से मामला स्थानांतरित होने के बाद एसटीएफ जांच में जुटी है। डायरी में जिनके नाम मिले हैं, उनमें छह अभ्यर्थी दो परिवारों से संबंधित हैं।

दोनों परिवारों में प्रत्येक से एक महिला व दो पुरुष अभ्यर्थी का में सकल हु हैं जो हक ही पिता की संतान हैं। इनमें से एक परिवार से ताललुक रखने बाले अध्यर्थियों के प्राप्तांक क्रमशः 127, 127 व 126 और दूसरे परिवार से संबंधित अभ्यर्थियों के प्राप्तांक 128, 132 ब 131 हैं। इस लिस्ट में दस नाम ऐसे हैं जिनके प्राप्तांक 140 से ज्यादा दर्शाए गए हैं। सूत्रों के मुताबिक, एसटोएफ इन अभ्यर्थियों के बारे में जानकारी जुटा रही है। - primary ka master 69000 up teacher recruitment latest news in hindi, primary ka master basic shikshak parivar hindi news, all primary ka master related basic shiksha news get in hindi