69 हजार शिक्षक भर्ती परीक्षा में रुपये लेकर पास कराने की बातचीत संबंधी ऑडियो मिलने के बाद एसटीएफ ने जांच शुरू कर दी है। वैसे यह परीक्षा में सेटिंग चलने के आरोपों से संबंधित इकलौता ऑडियो नहीं। परीक्षा परिणाम घोषित होने के बाद एक और ऐसा ही ऑडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था।



इसमें एक व्यक्ति किसी चयनित अभ्यर्थी से बात करते हुए सुनाई पड़ रहा था। खास बात यह है कि 140 नंबर पाकर सफल हुआ अभ्यर्थी बातचीत में जुगाड़ से परीक्षा पास करने की बात भी कबूलता सुनाई पड़ता है। दूसरे व्यक्ति ने जब उससे यह पूछा कि उसने परीक्षा पास करने के लिए कितने रुपये दिए, तो वह यह कहता सुनाई देता है कि इस बारे में चाचा ही बता पाएंगे।

हालांकि वह चाचा का नाम नहीं बताता। अभ्यर्थी यह भी कहता सुनाई पड़ता है कि परीक्षा में उसकी बहन भी सफल हुई है। सूत्रों का यह भी कहना है कि जिस अभ्यर्थी की बातचीत का ऑडियो वायरल हुआ, उसका नाम शिक्षक भर्ती परीक्षा पास कराने वाले गिरोह के सदस्यों से मिली डायरी में भी लिखा है। यह भी कहा जा रहा है कि उससे पूछताछ हुई, तो कई अहम बातें सामने आ सकती हैं। - primary ka master latest up teacher recruitment news in hindi