69000 शिक्षक भर्ती अंतर्गत काउंसिलिंग में लगने वाले आवश्यक डॉक्युमेंट्स देखें- See the documents required for 69000 counseling
फतेहपुर : शिक्षक भर्ती काउंसिलिंग तीन जून से, परिष दीय प्राथमिक विद्यालयों में 520 सहायक अध्यापकों की होगी भर्ती।


फतेहपुर : प्रदेश में 69000 शिक्षक भर्ती प्रक्रिया के तहत जिले में 520 अभ्यर्थियों की तीन व चार जून को काउंसलिंग होगी। इसके लिए जीआईसी के नवीन भवन के दस कक्षों में व्यवस्था की गई है। अभ्यर्थियों की सूची सोमवार को आएगी। जिले परिषदीय प्राथमिक विद्यालयों 520 सहायक अध्यापकों की भर्ती होगी। अभ्यर्थियों की सामाजिक दूरी का पालन कराते हुए काउंसलिंग की बेसिक शिक्षा विभाग ने तैयारी की है। काउंसलिंग के लिए अभ्यर्थी जीआईसी के भारी भरकम मैदान में एकत्र होंगे। सुबह 10 से पांच बजे के मध्य होने वाली काउंसलिंग के दौरान ध्वनि विस्तारक यंत्र से एलाउंस होगा। पंजीयन क्रम संख्या के तहत सुरक्षा कर्मी गेट के अंदर एक साथ 100 अभ्यर्थियों को प्रवेश देंगे। क्रम संख्या के तहत ही दस दस अभ्यर्थी सामाजिक दूरी का पालन करते अपने काउंटरों में काउंसलिंग कराएंगे। उनकी काउंसलिंग खत्म होने के बाद दूसरे सौ अभ्यर्थियों को अंदर प्रवेश दिया जाएगा। बीएसएफ शिवेंद्र प्रताप सिंह ने बताया कि काउंसलिंग की तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। इस दौरान सामाजिक दूरी का पूरी तरह पालन कराने की व्यवस्था की गई है।

काउंसिलिंग के लिए पत्रावली -


काउंसलिंग में आवेदन पत्र, रजिस्ट्रेशन बैंक ड्राफ्ट सामान्य, ओबीसी के लिए 400, अनुसूचित जाति जनजाति के लिए 200, विकलांग के लिए निशुल्क (ड्राफ्ट के पीछे नाम पिता का नाम श्रेणी, रजिस्ट्रेशन नंबर मोबाइल नंबर) शिक्षक, प्रशिक्षण संबंधी मूल अभिलेख, जाति, निवास, विशेष आरक्षण प्रमाण पत्रों की स्वप्रमाणित छायाप्रति, अंकपत्र व प्रमाण पत्र स्नातक के समस्त अंकपत्र (वर्षवार) व प्रमाण पत्र (डिग्री/ प्रोविजनल डिग्री) बीटीसी बीटीसी/डीएल एड(विशेष शिक्षा) आदि के अध्यापक परिषद द्वारा मान्य प्रारंभिक शिक्षा में द्विवर्षीय डिप्लोमा अंक पत्र व प्रमाणपत्र, टेट / सीटेट प्रमाण पत्र, जाति प्रमाण पत्र (पिता के नाम का), निवास प्रमाण पत्र, आरक्षण प्रमाण पत्र, चार पासपोर्ट साइज रंगीन फोटो, पहचान पत्र की छायाप्रति, 14-100 रुपये के नाम स्टांप पर फोटोयुक्त शपथ पत्र व बैंक ड्राफ्ट की छायाप्रति।