कोरोना महामारी के कारण 30 सितंबर से पहले न खोले जाएं स्कूल,बाल अधिकार संरक्षण आयोग का बीएसए को आदेश - Covid19 Don't open school before sep
गाजियाबाद पैरंट्स असोसिएशन की ओर से 30 सितंबर से पहले स्कूल ना खोले जाने की मुहिम चलाई जा रही है। संस्था ने राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग को पत्र भी लिखा था, जिस पर संज्ञान लेते हुए आयोग ने जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी को इस संबंध में निर्देश भी जारी कर दिए हैं। संस्था के मीडिया प्रभारी विवेक त्यागी ने बताया कि गाजियाबाद में कोरोना के मरीज तेजी से बढ़ रहे हैं। ऐसे में स्कूल खोलना खतरनाक सावित हो सकता है। इसी के चलते संस्था ने अभिभावकों के बीच गुगल फॉर्म के माध्यम से सर्वे कराया गया था, जिसमें 97 प्रतिशत अभिभावकों ने कहा था कि 30 सितंबर से पहले स्कूल ना खोले जाएं। इस सर्वे के आधार पर ही संस्था की ओर से आयोग को पत्र लिखकर अभी स्कूल ना खोले जाने के निर्देश जारी करने की मांग की गई थी।

पत्र पर संज्ञान लेते हुए आयोग ने जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी को कार्रवाई करने व जवाब देने को कहा है। उन्होंने आयोग का धन्यवाद करते हुए उम्मीद जताई कि शासन भी स्कूलों को खोलने में कोई भी जल्दबाजी नहीं करेगा।