अंतर्जनपदीय स्थानांतरण 2020 की सूची 30 दिसम्बर को प्रकाशित होगी, अर्हता न पूरी करने वालों के आवेदन निरस्त Inter District Transfer List 2020
परिषदीय विद्यालयों शिक्षकों के अंतर्जनपदीय स्थानांतरण के लिए पुरुष शिक्षकों के लिए पांच बर्ष महिला शिक्षिकाओं के लिए दो बर्ष की सेवा अनिवार्य किए जाने के बाद अह्हता पूरी नहीं करने बालों के आवेदन निरस्त करने का फैसला किया गया है।

बेसिक शिक्षा परिषद की ओर से बदला नियम लागू होने के बाद पांच वर्ष की अवधि पूरी नहीं करने वाले पुरुष शिक्षकों के आवेदन निरस्त कर दिए गए जबकि एक वर्ष पूर्व आवेदन होने और स्थानांतरण के तिथि की गणना 17 दिसंबर 2020 से करने के चलते अधिकांश महिला शिक्षिकाएं दो वर्ष की सेवा की अवधि पूरी कर ले रही हैं। ऐसे में महिला शिक्षिकाओं के आवेदन मान्य हो गए। सचिव ब्रेसिक शिक्षा परिषद प्रताप सिंह बघेल की ओर से जारी आदेश में कहा गया कि बीएसए सेवा की अवधि पूरी नहीं करने वाले शिक्षकों आवेदन निरस्त कर दें। इस बीच सचिव के आदेश के बाद जिलों में 23 दिसंबर से ही अंतर्जनपदीय स्थानांतण के लिए काउंसलिंग शुरू हो गई है। काउंसलिंग पूरी होने के बाद 30 दिसंबर को स्थानांतरण की सूची जारी की जाएगी।