69000 शिक्षक भर्ती के चयन कमेटी को ओबीसी आयोग ने तलब किया, Obc commission Latest News

शाहजहांपुर : 69 हजार शिक्षक भर्ती में आरक्षण मानकों को लेकर राष्ट्रीय पिछड़ा आयोग ने बीएसए समेत चयन समिति को तलब किया है। सदस्य सचिव के रूप में बीएसए ने आयोग के दिल्ली मुख्यालय पहुंचकर जवाब दाखिल किया है। शाहजहांपुर के अलावा बरेली, मुरादाबाद, आगरा तथा अलीगढ़ मंडल के सभी जिलाधिकारियों को भी चयन समिति समेत आयोग ने जवाब दाखिल करने के लिए नोटिस भेजा है।


इससे पूर्व सितंबर में 69 हजार शिक्षक भर्ती में राष्ट्रीय पिछड़ा वर्ग आयोग ने शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव, विशेष सचिव तथा परीक्षा नियामक प्राधिकरण सचिव को तलब किया था। अब प्रदेश के सभी जिलों से क्रमवार चयन समितियों से जवाब मांगा गया है। शाहजहांपुर मे 69 हजार शिक्षक भर्ती की चयन कमेटी में डायट प्राचार्य अध्यक्ष अचल कुमार मिश्र अध्यक्ष, बीएसए राकेश कुमार सदस्य सचिव समेत जिला विद्यालय निरीक्षक शौकीन सिंह यादव तथा जीजीआइसी प्रधानाचार्य विमला वर्मा सदस्य है। पिछड़ा वर्ग आयोग ने डीएम को संबोधित पत्र में चयन कमेटी को निर्धारित तिथि को आयोग पहुंचने का आदेश दिया था। जिलाधिकारी इंद्र विक्रम सिंह ने कमेटी के सदस्य सचिव के रूप में बीएसए को प्रकरण में जवाब के लिए नामित कर भेजा है।

राष्ट्रीय पिछड़ा वर्ग आयोग ने प्रदेश को तीन हिस्सों में बांटकर सबंधित डीएम को पत्र भेजकर जवाब के लिए बुलाया था। शाहजहांपुर से चयन समिति के सदस्य सचिव बीएसए राकेश कुमार को जवाब दाखिल करने के लिए भेज दिया गया है। जनपद की कमेटी ने शासन से मिली सूची का सिर्फ सत्यापन किया। आयोग को इससे अवगत करा दिया गया है।
- इंद्र विक्रम सिंह, जिलाधिकारी