सीतापुर जनपद में 301 नवनियुक्त शिक्षकों को मिला स्कूल, बीएसए इन्ही स्कूल में कराएंगे जॉइनिंग - sirapur primary teachers school allotment news

सीतापुर। 69 हजार शिक्षक भर्ती के तहत बुधवार को डायट पर काउंसिलिंग हुई। इसमें 301 दिव्यांग व महिला शिक्षकों ने अपने पसंद के विद्यालय चुने। इन शिक्षकों को ऑनलाइन विद्यालय आवंटन का पत्र मिल गया है। अब बीएसए आदेश जारी कर  इनकी विद्यालयों में ज्वाइनिंग कराएंगे।

69 हजार शिक्षक भर्ती के तहत द्वितीय चरण में चयनित 1861 शिक्षकों को नियुक्ति पत्र मिलने के बाद वह विद्यालय आवंटन की राह देख रहे थे। अब इनको विद्यालय आवंटन की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। बुधवार को दूसरे दिन डायट पर काउंसिलिंग की गई। जिसमें 301 शिक्षकों ने काउंसिलिंग कराई।

बीएसए ने बताया, बुधवार को 256 महिला, 19 दिव्यांग महिला व 26 दिव्यांग पुरुषों ने काउंसिलिंग कराकर अपने पसंद के विद्यालय चुने है। विद्यालय आवंटन से छूटे शिक्षक गुरुवार, शुक्रवार व शनिवार को काउंसिलिंग कराएंगे। काउंसलिंग प्रक्रिया के बाद इनको विद्यालय ज्वॉइनिंग का लेटर जारी किया जाएगा।
काउंसिलिंग में शामिल होने आए शिक्षकों की पहली पसंद सिधौली विकासखंड के विद्यालय रहे। पोर्टल पर सिधौली विकासखंड के विद्यालय खोले गए थे। शिक्षकों का कहना था सिधौली के विद्यालय बहुत ही कम हैं। ऐसे में शिक्षक अफसरों से भड़क गए। वह बराबर सिधौली के अधिक विद्यालय खोलने की मांग कर रहे थे। कई बार नोकझोंक भी हुई। इस पर बीएसए ने बताया, ऑनलाइन पोर्टल से शासन द्वारा विद्यालय खोले जा रहे हैं। इसके बाद शिक्षकों ने अपने पसंद के विद्यालय चुने।