बीआरसी खजुहा बना अखाड़ा, शिक्षक संघ व बीईओ में रार, दोनों पक्ष एक दूसरे पर लगा रहे आरोप-प्रत्यारोप BRC Khajuha Latest News

फतेहपुर :  ब्लाक संसाधन केंद्र (बीआरसी) खजुहा में बीईओ (खंड शिक्षाधिकारी और महिला शिक्षिका के बीच जमकर विवाद हुआ। इसमें शिक्षिका द्वारा ब्लाक शिक्षक संघ से शिकायत की बात रखी तो बीईओ की जुबान फिसल गई जिस पर भारी हंगामा शुरू हो गया। मौके पर ब्लाक शिक्षक संघ के अध्यक्ष भी साथियों के साथ जा पहुंचे। एक दूसरे पर जमकर आरोप मढ़े। जिससे बीआरसी परिसर झगड़े का अखाड़ा बना रहा।



ब्लाक के कंपोजिट विद्यालय दलेलखेड़ा में कार्यरत सहायक अध्यापिका बीना सिंह विद्यालय से संबंधित सूचनाएं मांगे जाने व कंपोजिट विद्यालय आलमगंज में तैनात शिक्षिका स्वाती दीक्षित सीसीएल अवकाश का प्रार्थना पत्र रिजेक्ट होने के बाबत बीआरसी खजुहा पहुंचीं। शिक्षिकाओं का आरोप है कि बीईओ राजीव गंगवार ने उन्हें अमर्यादित भाषा में बात की और गलत निगाह से देखा। आपत्ति करने पर सस्पेंड कराने की धमकी दी। इस पर शिक्षक संघ के अध्यक्ष बलराम सिंह से करने की बात कही तो बीईओ ने उनके खिलाफ भी अमर्यादित टिप्पणी की। शिक्षक संघ अध्यक्ष भी बीआरसी पहुंच गए। इस पर अध्यक्ष और बीईओ की भी बहस हो गई। उधर बीईओ राजीव गंगवार का आरोप है कि दोनों शिक्षिकाएं शिक्षक संघ अध्यक्ष के साथ कार्यालय आईं।



शिक्षिका बीना सिंह ने जो प्रार्थना पत्र उसे ले लिया। शिक्षिका स्वाती दीक्षित ने सीसीएल का आवेदन निरस्त होने की बात कही गई । शिक्षिका का आवेदन मावन संपदा पोर्टल में अपलोड न होने कारण निरस्त हो गया है। अवकाश उनके द्वारा सिर्फ उच्चाधिकारियों को अग्रसारित किया जाता है। इस पर तीनों शिक्षक अभद्र भाषा का प्रयोग करने लगे। विवाद के बाद दोनों पक्ष थाने पहुंचे। ब्लाक अध्यक्ष श्री सिंह ने कहा कि बीईओ आए दिन अमर्यादित आचरण करते हैं। शिक्षक अध्यक्ष दोनों शिक्षिकाओं व बीईओ ने अलग-अलग तहरीर दी है। कोतवाली प्रभारी बिंदकी सत्येंद्र सिंह ने कहा इनके विभागाध्यक्ष को रिपोर्ट भेजी जाएगी।

जांच के बाद होगी कार्रवाई

जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी शिवेंद्र प्रताप सिंह ने कहा कि मामला संज्ञान में आया है। जांच करवाई जाएगी और जिस पर दोष पाया जाएगा कठोर कारवाई होगी।