आठवीं तक की कक्षाएँ शासन की परमीशन के बाद अगले हफ्ते से शुरू होने के आसार  COVID 19 School Open

लखनऊ। अगले सप्ताह से जिले में जूनियर कक्षाओं (6 से 8 तक) के छात्रों की भी पढ़ाई स्कूलों में शुरू हो जाएगी। अभी इनकी ऑनलाइन पढ़ाई चल रही है। शासन की सहमति के बाद जल्द स्कूलों में कक्षाएं चलाने का आदेश जारी कर दिया जाएगा। उधर, स्कूलों ने इसे लेकर तैयारी शुरू कर दी है। सोमवार से स्कूलों में कक्षा 6 से 12वीं तक के विद्यार्थियों की पढ़ाई एक साथ होगी। 

निजी स्कूलों के संगठन अनएडेड प्राइवेट स्कूल्स एसोसिएशन के अध्यक्ष अनिल अग्रवाल ने बताया कि जूनियर कक्षाओं की ऑफलाइन पढ़ाई शुरू करने को लेकर शासन को दिए गए प्रस्ताव पर सहमति बन गई है। जल्द इसे लेकर शासन की ओर से आदेश जारी हो जाएंगे। संभावना है कि 18 जनवरी से छठी से आठवों तक के छात्र भी स्कूल आना शुरू कर देंगे। कक्षाओं के दौरान कोबिड प्रोटोकॉल का पालन होगा। 9 से 12 तक के छात्रों की तरह इनकी कक्षाएं भी पांच घंटे चलेगी। 


हालांकि, बच्चों के स्कूल आने के लिए अभिभावकों की सहमति लेनी होगी। कक्षाओं के बीच में आधे घंटे का लंच होगा। बच्चों के स्कूल आने और ले जाने की व्यवस्था अभिभावकों को करनी होगी। गौरतलब हैं कि जूनियर कक्षाओं की पढ़ाई मार्च से स्कूलों में बंद है। बच्चे ऑनलाइन ही पढ़ाई कर रहे हैं।