निरीक्षण के दौरान बीएसए लखनऊ को कुछ स्कूलों में पूरा स्टाफ ही मिला गायब, एक दिन का वेतन रोकने के आदेश जारी - Lucknow bsa school inspection news 2021

 लखनऊ : परिषदीय स्कूल के शिक्षकों की ऐसी स्थिति जानकर आप भी दंग रह जाएंगे। कोरोना काल के हालात से जहां अब लोग बाहर आने का प्रयास कर रहे हैंै, वहीं परिषदीय स्कूल के शिक्षक अभी भी मस्ती के मूड में हैं। मोहनलालगंज स्थित पूर्व माध्यमिक विद्यालय मस्तीपुर के एक दो नहीं बल्कि सभी शिक्षक बेसिक शिक्षा अधिकारी के निरीक्षण में गायब मिले। यह देख बीएसए दिनेश कुमार भी दंग रह गए। बीएस ने स्कूल के सभी शिक्षक व कर्मचारियों का एक दिन का वेतन रोकने के निर्देश जारी किए हैं।


बीएसए दिनेश कुमार ने बताया कि 25 जनवरी को वह मोहनलालगंज स्थित पूर्व माध्यमिक विद्यालय मस्तीपुर का निरीक्षण करने पहुंचे थे। इसदौरान हेड मास्टर संजीव दीक्षित, सहायक अध्यापिका शशि शुक्ला, छाया गौड़, विभा श्रीवास्तव, मीनू कुमारी, पुष्पा, अनुदेशक संगीता पांडेय व अमित कुमार गैर हाजिर मिले थे। इसी तरह खंड शिक्षा अधिकारी कार्यालय में तैनात पवन कुमार वर्मा, अनुदेशक अग्निवेश साहू व रिशीकांत साहू को भी गैरहाजिर मिलने पर उनके मानदेय रोकने के निर्देश जारी किए गए हैं। बीएसए ने बताया कि गुरुवार को सभी को एक सप्ताह के भीतर नोटिस जारी जारी किया गया है। उनका कहना है कि काम के प्रति ईमानदारी न बरतने वाले शिक्षक कार्रवाई के लिए तैयार रहें।