बीआरसी में बीईओ करते हैं हेडमास्टरों की बेइज्जती, शिक्षक ने 112 डायल कर बुलाई पुलिस, बीईओ पर कार्यवाही की मांग की गुहार - beo abused head teachers matters
 बाराबंकी। ब्लॉक संसाधन केंद्र दहिला पर रजिस्टर चेक कराने आये शिक्षक के साथ खंड शिक्षा अधिकारी संजय शुक्ला द्वारा अभद्रता की गई। शिक्षक ने अभद्रता करने को लेकर जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी सहित एडी बेसिक अयोध्या को लिखित प्रार्थना पत्र देते हुए कार्यवाही किये जाने की गुहार लगायी हैं।


प्रार्थना पत्र के अनुसार प्राथमिक विद्यालय शाहपुर डेरवा विकासखंड त्रिवेदीगंज में कार्यरत शिक्षक दयाशंकर सिंह ने बताया कि बीती 20 फरवरी को बैजनाथ शिवकला महाविद्यालय मंगलपुर में मिशन प्रेरणा को लेकर एक कार्यशाला का आयोजन किया गया था कार्यशाला के बाद जब शिक्षक घर जाने लगा तब खंड शिक्षा अधिकारी संजय कुमार शुक्ला द्वारा शिक्षक से वहां रुकने को बोला गया और विधायक के आने की बात कही गई। विधायक के आने के बाद शिक्षक अपने घर चला गया।

दिनांक 22 फरवरी को खंड शिक्षा अधिकारी द्वारा शिक्षक का विद्यालय सुबह 9रू०0 बजे चेक किया गया निरीक्षण के दौरान शिक्षक उपस्थित मिला इसके बाद 24 फरवरी को न्याय पंचायत बहुता के विद्यालयो के रजिस्टर लेकर सभी हेडमास्टरो को बुलाया गया। तभी बीईओ द्वारा बीआरसी पर शिक्षक को रोककर डांटना चिल्लाना शुरू कर दिया गया। खंड शिक्षा अधिकारी द्वारा कार्यालय में संबद्ध लोगों को भी बुला लिया। शिक्षक अनहोनी को देखते हुए अपने स्कूल चला गया और मामले की जानकारी 112 नंबर डायल करके पुलिस सहित जिला बेसिक शिक्षा
अधिकारी राजेश वर्मा को दी। ब्लॉक संसाधन केंद्र पर पुलिस के पहुंचने जानकारी पुलिस को दी गई। शिक्षक ने शिकायत करते हुए खंड शिक्षा अधिकारी त्रिवेदीगंज के खिलाफ कार्रवाई किए जाने की मांग की। दबी जुबान से इस मामले को लेकर कई शिक्षकों से जब मामले की जानकारी की गई तो शिक्षको ने बताया की खंड शिक्षा अधिकारी द्वारा अक्सर अपने कार्यालय में शिक्षकों को बुलाकर उनके साथ अभद्रता की जाती है और अमर्यादित शब्दों का प्रयोग किया जाता है जिसको लेकर शिक्षकों में आक्रोश है लेकिन कार्रवाई किए जाने की धमकी की वजह से कोई भी शिक्षक शिकायत करने से गुरेज करता है । शिक्षक संगठन ने भी इस मामले को लेकर उच्चाधिकारियों से शिकायत करते हुए कार्यवाही की मांग की है।