अंतर्जनपदीय स्थानांतरण 2019 स्कूल आवंटन समाचार -  दिव्यांग और महिला शिक्षकों के बाद पुरुषों को होगा स्कूल आवंटन Inter district Transfer School Allotment

लखनऊ : एक से दूसरे जिले में स्थानांतरित किये गए परिषदीय स्कूलों के शिक्षकों को स्कूल आवंटन अब गुरुवार को होगा। स्कूलों के आवंटन में पहले दिव्यांग और फिर महिला शिक्षकों को प्राथमिकता दी जाएगी। इसके बाद पुरुष शिक्षकों को स्कूल आवंटित किये जाएंगे। बुधवार को वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये सभी जिला बेसिक शिक्षा अधिकारियों को प्रेरणा पोर्टल के माध्यम से ऑनलाइन स्कूल आवंटन की प्रक्रिया की जानकारी दी गई।


बेसिक शिक्षा विभाग ने शैक्षिक सत्र 2019-20 के लिए 21,695 शिक्षकों का अंतर जिला तबादला किया था। जिन शिक्षकों का अंतर जिला तबादला किया गया, उनकी सूची बीती 31 दिसंबर को जारी की गई थी। स्थानांतरित किये गए शिक्षक जिन जिलों में भेजे गए हैं, वहां उन्हें 10 से 12 फरवरी तक स्कूलों का आवंटन होना है। शिक्षकों का तबादला प्रेरणा पोर्टल के जरिये ऑनलाइन किया जाना है। बुधवार को सभी जिला बेसिक शिक्षा अधिकारियों को वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये स्कूल आवंटन प्रक्रिया की जानकारी दी गई।