Aided Junior Teacher Recruitment - बहिष्कार से निकलेगी एडेड जूनियर शिक्षक भर्ती की राह, एक मार्च तक लगाई थी रोक, वकील कर रहे कार्य बहिष्कार

प्रयागराज : प्रदेश के 3049 अशासकीय सहायता प्राप्त (एडेड) जूनियर हाईस्कूलों की शिक्षक भर्ती का विज्ञापन अगले
सप्ताह जारी करने की तैयारी है। इसमें वकीलों का कार्य बहिष्कार भर्ती की राह आसान कर रहा है। वजह, हाईकोर्ट ने कमेटी ऑफ मैनेजमेंट अदर्स जूनियर हाईस्कूल की याचिका पर सिर्फ एक मार्च तक के लिए स्थगनादेश जारी कर किया था। शिक्षा अधिकरण मुद्दे पर वकील एक मार्च को भी कार्य बहिष्कार कर रहे हैं। इसलिए सुनवाई संभव नहीं है और स्टे की मियाद पूरी हो जाएगी। ऐसे में परीक्षा संस्था दो मार्च को विज्ञापन घोषित कर सकती है।


ज्ञात हो कि एडेड जूनियर हाईस्कूल भर्ती में प्रधानाध्यापक के 390 व सहायक अध्यापक के 1504 सहित कुल 1894 पदों के लिए विज्ञापन अधर में है। इसके पहले शासनादेश में खामी की वजह से तय समय पर विज्ञापन जारी नहीं हो सका था। अब भर्ती का इंतजार करने वालों की मुराद पूरी हो सकती है। सरकार ने नियमावली में संशोधन करने के एक साल बाद रिक्त पदों पर भर्ती कराने का आदेश दिया था, इम्तिहान कराने का जिम्मा परीक्षा नियामक प्राधिकारी उप्र प्रयागराज को सौंपा गया था। परीक्षा संस्था को 25 फरवरी को भर्ती का विज्ञापन जारी करना था। इसके पहले ही हाईकोर्ट ने भर्ती पर स्थगनादेश जारी हो गया था।