आंगनबाड़ी का दूध पिलाने पर हुई दो जुड़वा बच्चों की मौत, फ़ूड पॉइजनिंग अथवा सफोगेशन की आशंका - Anganbadi Latest News in Primary Ka Master Hindi

आंगनबाड़ी से मिला दूध पिलाने के बाद जुड़वा बच्चों की मौत, फूड प्वाइजनिंग अथवा दम घुटने से मौत की आशंका, पोस्टमार्टम कराने को तैयार नहीं हुए घरवाले

आजमगढ़: फूड प्वाइजनिंग अथवा दम घुटने से मौत की आशंका सठियांव (आजमगढ़)। मुबारकपुर थाना क्षेत्र के काशीपुर गांव निवासी एक व्यवित के दो माह के जुड़वा बच्चों की मौत हो गई। परिजनों के मुताबिक, आंगनबाड़ी केंद्र से मिला पाउडर वाला दूध को पिलाने के बाद ऐसा हुआ। खाद्य विभाग की टीम ने दूध का नमूना जांच के लिए भेज दिया। काशीपुर गांव की मधुबाला के अनुसार, शुक्रवार की रात उन्होंने आंगनबाड़ी से मिले पैकेट का दूध दोनों शिशुओं को पिलाया था। शनिवार सुबह आंख खुली तो दोनों बच्चे मृत पड़े थे। 


 जानकारी होने पर पीएचसी सठियांव के प्रभारी डॉ. बृजेश, डॉ. प्रशांत कुमार राय बच्चों की मौत जांच का विषय है, आंगनबाड़ी के माध्यम से वितरित होने वाले दूध पर लिखा होत है कि से छह माह से कम उम्र के बच्चों को न पिलाएं। जिन बच्चों की मौत हुई है, वे दो माह के हैं। -डीके राय, खाद्य सुरक्षा _....... अधिकारी, आजमगढ़।
व अलीम अख्तर पहुंचे। डॉ. बृजेश ने फूड प्वाइजनिंग अथवा दम घुटने से बच्चों की मौत होने की आशंका जताई। कहा कि पोस्टमार्टम के बाद ही घटना की वजह पता चल सकता है, लेकिन  परिजन तैयार नहीं हुए।