धर्म परिवर्तन हेतु महिला को उकसाने का बीएसए कार्यालय के क्लर्क पर लगा आरोप, ग्रेटर नोएडा की बेसिक शिक्षा न्यूज - ncr basic shiksha latest news in hindi

बेसिक शिक्षा अधिकारी कार्यालय में तैनात एक लिपिक पर महिला शिक्षकों को धर्म परिवर्तन के लिए उकसाने के आरोप
 लखनऊ के चिनहट निवासी सुभाष पांडेय की ओर से दी गई शिकायत के अनुसार बेसिक शिक्षा अधिकारी कार्यालय गौतमबुद्ध नगर में तैनात लिपिक अक्सर महिला शिक्षकों को धर्म परिवर्तन के लिए उकसाता है। वह अपने ईस्ट देव को अधिक शक्तिशाली बताते हुए महिला शिक्षकों को उसका धर्म अपनाने की सलाह देता है। बीएसए कार्यालय में काम न अटक जाएं, इस डर से महिला शिक्षक लिपिक का विरोध नहीं करतीं। आरोप है कि लिपिक शिक्षिकाओं को अपने धर्म स्थल चलने के लिए भी कहता है। इस मामले में मुख्यमंत्री पोर्टल से बेसिक शिक्षा अधिकारी कार्यालय को भी शिकायत की कॉपी भेजी गई है। वहीं जिले के शिक्षक अनुज शर्मा ने इसी लिपिक पर भ्रष्टाचार के आरोप लगा शासन में शिकायत भेजी थी। महानिदेशक स्कूली शिक्षा की ओर से जांच के आदेश दिए गए हैं।

दो दिनों से बाहर कार्य होने की वजह से कार्यालय में आने वाली शिकायतों का विवरण नहीं मिल सका है। यदि किसी लिपिक के खिलाफ शिकायत आई तो सोमवार को दफ्तर खुलने पर जांच की जाएगी।
- संजय कुमार उपाध्याय, डायट प्राचार्य और कार्यकारी बेसिक शिक्षा अधिकारी गौतमबुद्ध नगर