शिक्षकों की वरिष्ठता सूची 19 मार्च तक जारी हो, पदोन्नति संघर्ष मोर्चा ने की बैठक, सूची न जारी होने पर प्रदर्शन का एलान - Primary Teachers Promotion Latest News 2021

महराजगंज। परिषदीय स्कूलों में तैनात शिक्षकों की पदोन्नति की मांग को लेकर पदोन्नति संघर्ष मोर्चा की रविवार को सदर ब्लॉक संसाधन केंद्र में बैठक हुई।

महेंद्र कुमार वर्मा ने कहा कि 19 मार्च तक यदि शिक्षकों की वरिष्ठता सूची तैयार कर चस्पा नहीं कराई गई तो शिक्षक विरोध-प्रदर्शन के लिए बाध्य होंगे। पदोन्नति को लेकर बीएसए से हुई वार्ता के बाद उनके द्वारा खंड शिक्षा अधिकारियों को वरिष्ठता सूची तैयार करने के लिए निर्देशित किया गया मगर खंड शिक्षा अधिकारियों द्वारा इस कार्य में रुचि नहीं ली जा रही है।


यदि 19 तक सूची जारी नहीं हुई तो जिले भर के शिक्षक बीआरसी व बीएसए कार्यालय पर विरोध-प्रदर्शन करेंगे। चंद्रशेखर सिंह ने कहा कि उच्च प्राथमिक विद्यालयों में छह वर्षों से कोई सीधी भर्ती नहीं हुई है।
और न ही पदोन्नति करते हुए कोई पदस्थापन किया गया है। प्रत्येक वर्ष शिक्षक भी सेवानिवृत्त

हो रहे हैं। बड़ी संख्या में स्कूलों में शिक्षकों की कमी है, ऐसे में व्यवस्था को दुरुस्त रखने के लिए पांच वर्ष की सेवा पूरी करने वाले शिक्षकों को पदोन्नति देते हुए शिक्षकों की कमी को दूर किया जाए।

संतोष अग्निहोत्री, शिवसरन सिंह, चरन सिंह, वरेश कुमार, राकेश अग्रहरी, हरी, मिथिलेश सिंह, सुनील, शीतल, अरविंद पांडेय, शरद श्रीवास्तव ने अपने विचार रखे। इस दौरान मनोज कुमार, रीना सैनी, सीमा, प्रदीप कुशवाहा, हरिकेश, रानू, विवेक, विजेंद्र, संदीप, अर्जुन , अजीत समेत बड़ी संख्या में शिक्षक मौजूद रहे ।