सोशल मीडिया से पूर्व पीएम पर कमेंट करने पर बीएसए ने चार शिक्षकों का किया डिमोशन, अब नए शिक्षकों के बराबर मिलेगी सैलरी - basic shiksha parishad, primary ka master Social media news

बीएसए ने चार शिक्षकों का डिमोशन कर दिया है। उन्हें अब नये शिक्षक की बराबर ही वेतन मिलेगा। दूर दराज के स्कूलों में उनकी तैनाती की गयी है। बीएसए की इस कार्रवाई से शिक्षकों में खलबली मची है।

संविलियन विद्यालय गुमानपुर मुरसान के सहायक अध्यापक दीपक गुप्ता के पर आरोप है कि उन्होंने अपने कार्यकाल के दौरान पद के प्रति गंभीर अनिमियतताओं व कर्तव्यों एवं दायित्वों केनिकवहन में उदासीनता बरती। इसे लेकर उन्हें निलंबित किया गया। जवाब में दीपक गुप्ता कोई असंतोषजनक व प्रमाणित साक्ष्य नहीं दे सके। बीएसए ने पदावनत करते हुये सहायक अध्यापक के मूल पद वमूल वेतन के प्रारम्भिक वेतन पर बहाल करते हुए बंद प्राथमिक विद्यालय डंडेसरी विकास खण्ड सिकंदराराऊ में तैनात किया है। इसके अलावा रवेन्द्रपाल सिंह सहायक अध्यापक प्राथमिक विद्यालय भोपतपुर विकास खंड हाथरस का डिमोशन करते हुए सहायक अध्यापक के मूल पद व मूल वेतन के प्रारम्भिक वेतन पर प्राथमिक विद्यालय गढ़ी केसरी सादाबाद में बहाल किया गया है।

पूर्व प्रधानमंत्री पर की थी अभद्र टिप्पणी - शिक्षक प्राथमिक विद्यालय जनमासी में करते हैं नौकरी

विकास खंड सासनी के शिक्षक जयप्रकाश को अपने व्हाट्स एप के स्टेटस पर आपत्तिजनक टिप्पणी की थी। देश के प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री को लेकर अभद्र टिप्पणी की थी। इस मामले की जांच करायी गयी तो जयप्रकाश पर लगे आरोप सही पाये गये बीएसए ने शिक्षक का डिमोशन करते हुए बन्द प्राथमिक विद्यालय नगला मेवा विकास खण्ड सहपऊ में भेजा है। प्राथमिक विद्यालय खिजरपुर सिकंदराराऊ के शिक्षक प्रदीप कुमार के खिलाफ भी डिमोशन की कार्रवाई की गई है। इनको विभिन्न वित्तीय नियमितताओं में निलंबित किया गया। जांच में सभी आरोप सही पाए जाने पर अबडिमोशनकरते हुए प्रदीप कुमार को बंद प्राथमिक विद्यालय बांधनू विकास खण्ड सासनी में पदस्थापित किया है।