बेसिक शिक्षा परिषद स्कूल के पढने वाली बच्ची को हुआ कोरोना, बगैर कोरोना वैक्सीनेशन के स्कूल खोलने पर बढ़ रही कोरोना मरीजों की संख्या - covid19 patient increase without vaccination re open school

एटाः प्राथमिक विद्यालय खुलते ही पहले दिन लिए गए सैंपल में एक छात्रा कोरोना संक्रमित पाई गई है। इस रिपोर्ट के बाद स्कूल स्टाफ और स्वास्थ्य विभाग की बेचैनी बढ़ गई है।

कोरोना संक्रमण के खतरे को देखते हुए प्राथमिक विद्यालय लंबे समय तक बंद रखे गए थे। पिछले दिनों सरकार का आदेश आने पर एक मार्च को विद्यालयों में शिक्षण कार्य शुरू कर दिया गया। हालांकि स्वास्थ्य विभाग भी इसे लेकर सक्रिय था और किसी तरह की आशंका को लेकर कई विद्यालयों से बच्चों की कोरोना जांच के लिए सैंपल लिए गए। विभाग की एक टीम ने अलीगंज ब्लाक क्षेत्र के गांव अमरौली रतनपुर स्थित प्राथमिक विद्यालय से कई बच्चों के सैंपल लिए। जांच के लिए अलीगढ़ भेजा गया। शुक्रवार को आई रिपोर्ट में विद्यालय की 11 वर्षीय छात्रा संक्रमित बताई गई है। रिपोर्ट दोपहर में आने के कारण शुक्रवार को स्कूल में कोई गतिविधि नहीं हो सकी। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने छात्रा के घर पहुंच उसे होम आइसोलेट करा दिया।


अलीगंज सीएचसी के अधीक्षक डा. राजेश शर्मा ने बताया कि छात्रा के स्वजन को आइसोलेशन के बारे में पूरी जानकारी दे दी गई है। शनिवार को स्कूल के अन्य विद्यार्थियों के सैंपल लेकर कोरोना जांच कराई जाएगी। साथ ही स्कूल परिसर को सैनिटाइज भी कराया जाएगा।